2024 में कौन हो सकता है मोदी का विकल्प? लालू यादव ने दिया बड़ा बयान…

July 5, 2021 by No Comments

बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और राष्ट्रीय जनता दल के संस्थापक लालू प्रसाद यादव अपने चुटीले अंदाज के लिए जाने जाते हैं। लालू प्रसाद यादव हाल ही में जेल से छूट कर दिल्ली में अपना इलाज करवा रहे थे। बिहार की सियासत में इस वक्त सियासी हलचल मची हुई है।

राष्ट्रीय जनता दल की स्थापना के 25 साल पूरे होने पर सोमवार को पार्टी ने रजत जयंती समारोह का आयोजन किया। राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के अस्वस्थ होने के कारण दिल्ली से ही इस कार्यक्रम का वर्चुअल शुभारंभ किया गया। इस दौरान लालू यादव ने पार्टी कार्यकर्ताओं को भी संबोधित किया।

लंबे समय से राजनीति से दूरी बनाए हुए लालू प्रसाद यादव ने कहा कि राजनीति में नेता कभी भी रिटायर नहीं होता है। इसके अलावा लालू प्रसाद यादव ने अपने चिर परिचित अंदाज में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ पर भी ताना मारा। उन्होंने कहा कि आरएसएस मार्गदर्शक मंडल पर हाफ पेंट वालों का कॉपीराइट है।

न्यूज़पेपर दैनिक भास्कर को दिए इंटरव्यू में राजनीति से रिटायरमेंट के सवाल पर लालू प्रसाद यादव ने कहा कि नेता कभी रिटायर नहीं होता है। साथ ही उन्होंने कहा कि चुनाव लड़ना और उसमें शामिल होना ही सिर्फ राजनीति करना नहीं है।

सामाजिक न्याय और वंचित समुदाय को ऊपर उठाने की उनकी राजनीति आज भी जारी है। इसके अलावा पार्टी के मार्गदर्शक बनने के सवाल पर लालू यादव ने कहा कि उसपर तो सिर्फ हाफ पैंट वालों का कॉपीराइट है। हम तो अंतिम दम तक वं’चितों और शो’षितों के के अधिकारों की लड़ाई लड़ते रहेंगे।

इसके अलावा साल 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विकल्प को लेकर लालू प्रसाद यादव ने कहा कि जो भी विकल्प होगा वो ता’ना’शाह, अ’हंका’री और आ’त्म मु’ग्ध नहीं होगा। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी के इतने दिनों के कार्यकाल से यह साबित हो गया है कि व्यक्ति आधारित राजनीति लोकतंत्र को नुकसान पहुंचाती है।

नरेंद्र मोदी का विकल्प उनकी जनता-वि’रोधी नीति के खिलाफ एक प्रगतिशील एजेंडा ही हो सकता है। आपको बता दें कि राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव इससे पहले भी भारतीय जनता पार्टी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर कई बार ह’मलावर हो चुके हैं। लालू यादव अक्सर मोदी सरकार की नीतियों पर कड़ी प्रतिक्रिया देते आए हैं।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *