जेएनयू: देश की सबसे प्रतिष्ठित यूनिवर्सिटी में से एक जवाहर लाल नेहरु विश्विद्यालय में छात्र संघ चुनाव के बाद मतगणना चल रही है. हालाँकि हाई कोर्ट ने नतीजे डिक्लेअर करने पर रोक लगा रखी है. छात्र संघ चुनाव Student Union Election के नतीजों पर रोक लगाने की हाई कोर्ट High Court के आदेश के बाद वोटों की गिनती जारी है. ख़बर आ रही है कि सभी वोटों की गिनती हो चुकी है.

सभी वोटों की गिनती के बाद लेफ्ट यूनिटी के उम्मीदवार बढ़त बनाये हुए हैं. उन्हें अंबेडकर के नाम पर जेएनयू में उभरी बापसा Bapsa से कड़ी टक्कर मिल रही है. वहीं एबीवीपी Abvp दूसरे स्थान से खिसक कर तीसरे नंबर पर आ गया है. कुल वोटों की गिनती के बाद लेफ्ट यूनिटी Left Unity की ओर से एसएफआई SFI की अईशी घोष को 2313 वोट मिले हैं. दसूरे नंबर पर बापसा के उम्मीदवार जितेंदर को 1122 एबीवीपी ABVP के उम्मीदवार मनीष को 1128 वोटों मिले हैं.

वहीं उपाध्यक्ष पद पर लेफ्ट यूनिटी Left Unity के उम्मीदवार साकेत मून 3365 वोट पाकर एबीवीपी ABVP की उम्मीदवार श्रुती से आगे चल रहे हैं. श्रुति को 1335 वोट मिले हैं. इसके साथ ही आपको बता दें कि जेनरल सेक्रेटरी पद पर लेफ्ट यूनिटी के उम्मीदवार सतीष को 2518 वोट पाकर पहले स्थान पर बने हुए हैं. यहां बापसा के उम्मीदवार वसीम तीसरे स्थान पर हैं. उन्हें 1232 वोट मिले हैं. जबकि एबीवीपी के उम्मीदवार सब्रीस को 1355 वोट हासिल हुए हैं.ज्वाईंट सेक्रेटरी पद पर लेफ्ट यूनिटी के उम्मीदवार मो. दानिश 3295 वोट पाकर पहले स्थान पर हैं और दूसरे स्थान पर एबीवीपी की उम्मीदवार सुमता हासू 1508 वोटों के साथ बने हुए हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published.