लोजपा की नई चाल से बिहार में बेनक़ाब हुई भाजपा? चिराग पासवान ने..

October 26, 2020 by No Comments

इस बार के विधानसभा चुनावों में बिहार की लोक जनशक्ति पार्टी ने अलग से चुनाव लड़ने की घोषणा की है। लोक जनशक्ति पार्टी को हाल ही में एक बड़ा झ’टका मिला है। जब पार्टी के संस्थापक रामविलास पासवान का इसी महीने नि’धन हो गया।

माना जा रहा है कि इस बार पार्टी को जीतने के लिए और भी ज्यादा मेहनत करनी पड़ सकती है। हाल ही में पार्टी अध्यक्ष चिराग पासवान लगातार भाजपा के पक्ष में बयान बाजी कर रहे थे। उन्होंने यहां तक कह दिया कि वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का साथ कभी नहीं छोड़ सकते। उनके दिल में पीएम मोदी बसते हैं और वह उन्हें भ’गवा’न रा’म की तरह देखते हैं।

इसी बीच खबर सामने आ रही है कि बिहार विधानसभा चुनाव से पहले चिराग फैक्टर हर दिन नए ट्विस्ट लेकर आ रहा है। अब तक यह नहीं पता चला है कि आखिर चिराग पासवान किस नांव की सवारी कर रहे हैं। माना जा रहा है कि बिहार में 140 से ज्यादा विधानसभा सीटों पर उम्मीदवार उतारने जा रहे चिराग पासवान इस बार चुनाव में खुद को महत्वपूर्ण साबित करने की हर कोशिश कर रहे हैं। हालांकि चिराग पासवान ने यह साफ कर दिया है कि उन्हें जदयू और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के साथ शिकायत है। लेकिन भाजपा के साथ उनकी कोई शि’का’यत नहीं है।

चिराग पासवान ने हाल ही में इशारा किया था कि उनकी पार्टी अगर इस चुनाव में जीतती है तो भाजपा के साथ मिलकर सरकार बना सकते हैं। वहीँ राजनीतिक पं’डि’त और अब तक आए ओपीनियन पोल पर नज़र डालें तो लोजपा को 5-6 सीटों से ज्यादा नहीं मिलने वाली। चिराग पासवान बिहार में अकेले चु’नाव ल’ड़ रहे हैं।

केंद्र में वो भाजपा के सहयोगी हैं लेकिन बिहार में उन्होंने अकेले चुनव ल’ड़ने का फैसला किया है। चिराग पासवान नीतीश कुमार को गद्दी से उतारना चाहते हैं। तो वहीं भाजपा नीतीश को ही गद्दी पर बैठाना चाहती है। चिराग चाहते हैं कि हंग एसेंबली की स्थिति में वो किंगमेकर की भूमिका अदा कर सकें।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *