पूरे देश में को’रो’ना वाय’रस का खत’रा अभी भी मं’डरा था है। जिसको रोकने के लिए सरकार ने लॉ’कडा’उन लगा दिया था। आज हम लोग लॉ’कडा’उन के चौथे चर’ण में रह रहे हैं। जिसकी वजह से पूरे भारत में शादियों और बाकी अन्य समारोह पर रोक लगी हुई है तो वहीं दूसरी तरफ मध्य प्रदेश की राजधानी के रेड जोन में शादी से दो जिलों को हिला कर रख दिया। दरअसल, शादी के तीसरे दिन ही दुल्हन को’रो’ना पॉजिटिव निकल आयी। जिसके बाद दूल्हे के साथ साथ 32 और लोगों को होम क्वारेंटीन कर दिया। बता दें कि रेड जोन राज्य भोपाल से शादी करके दुल्हन ग्रीन जोन रायसेन के मंडीदीप गई थी। दुल्हन के को’रो’ना पॉजिटिव निकलने के बाद रायसेन लोगों में डर बैठ गया है।

वहीं क्वारेंटीन किए गए लोगों से भी पूछताछ की जा रही है कि वह और कितने लोगों के संपर्क में आए थे। क्योंंकि एक मरीज़ से ही को’रो’ना चेन बनने की आशंका बढ़ सकती है। दरअसल यह पूरा मामला भोपाल के जाट खेड़ी का है, जहां सोमवार को एक लड़की की शादी हुई थी। रायसेन जिले के मंडीदीप से इस युवती की बारात आई थी। बता दें कि शादी से सात दिन पहले ही युवती बु’खार से पीड़ित हुई थी लेकिन दावा लेने के बाद उसका बु’खार उतर गया था। जिसके बाद परिवार वालों ने लड़की की को’रो’ना वाय’रस की जांच करने के लिए सैंपल भेजे, लेकिन रिपोर्ट आने से पहले ही लड़की की तय की गई तारीख पर शादी कर दी गई। जिसके तीसरे दिन यानी बुधवा’र को रिपोर्ट में वह कोरोना पॉजिटिव पाई गई, जिसके बाद पूरे जिलें में हड़कंप मच गया।

इसके बाद दुल्हन के संपर्क में आने वाले अभी 32 लोगों को होम क्वारेंटीन कर दिया गया है। इसके साथ ही शादी करवाने वाले पंडितजी भी क्वारेंटीन रखे गए हैं। इसके साथ ही सभी लोगों के सैंपल ले लिए गए हैं और एक दो दिन में इनकी रिपोर्ट भी आ जाएगी। बता दें कि को’रो’ना का मामला मिलने के बाद रायसेन जिले की प्रशासन अलर्ट हो गई है। इसी के चलते प्रशासन ने सभी लोगों को अपने अपने घरों में रहने की सलाह दी है। इसके साथ ही दुल्हन के संपर्क में आने वाले लोगों की लिस्ट भी तैयार की जा रही है, जिसके लिए शादी में मौजूद सभी लोगों से पूछताछ की जा रही है कि वह किन किन लोगों के संपर्क में आए थे। आशंका जताई जा रही है कि को’रो’ना की यह चेन लंबी हो सकती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.