कोरो’ना की इस महा’मा’री के चलते जारी किए गए लॉ’क डा’उन की वज’ह से सभी ज’गहों पर काम को ब’न्द कर दिया गया था। लेकिन अब ख’बर मिली है कि योगी सर’कार द्वारा लॉ’क डा’उन के समा’प्त होने के बाद बं’द प’ड़े उद्योगों को खो’लने की तै’यारी हो रही है। बता दें कि 3 मई से ग्रीन जोन और यलो जोन में आने वाली सभी उद्योगों को कुछ निय’मो का पा’लन करते हुए खोलने की अनुम’ति दे दी जाएगी। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की टीम 11 के साथ हुई बै’ठक के दौरान मुख्यमंत्री ने रोड मैप बनाकर इन उद्योगों को खुलवाने को कहा है।

लेकिन उन्हें कुछ निय’मो का पा’लन भी करना प’ड़ेगा। इस दौ’रान सो’शल डिस्टें’सेंग, थर्मल स्क्री’निंग, मा’स्क पहनना और सैनीटा’इजर सहित अन्य मा’नकों का पा’लन करना होगा। एक बड़े अधिकारी ने ग्रीन और येलो ज़ोन के बारे में बताते हुए कहा है कि ग्रीन ज़ोन वो है जहां इस संक्र’मण का एक भी माम’ला सा’मने नहीं आया है और येलो ज़ोन वो है जहां बीते 14 दिनों में इस संक’ट से संक्र’मित एक भी माम’ला ना आया हो। उन्होंने बताया कि इन दोनों क्षे’त्रों में मौ’जूद उद्योगों को शुरू किया जाएगा। लेकिन यहां काम कर रहे सभी लोगों की थ’र्मल स्क्री’निंग सहित अन्य मा’नकों का पा’लन करना होगा।

मुख्य सचिव आरके तिवारी ने बताया कि “कोरो’ना वाय’रस की इस महा’मा’री में जा’री लॉ’क डा’उन के निय’मो का पा’लन करते हुए जल्दी ही उद्योगों को खो’लने का आदेश दिया जाए। साथ ही उन्होंने ये भी कहा कि केवल उन ही उद्योगों को खो’लने की अनुमति दी जाए जो हॉट’स्पॉट और कन्टें’नमेंट क्षेत्र से बाहर मौजूद है और साथ ही वहां काम करने वाले सभी क’र्मियों की थ’र्मल स्कै’निंग कराने के साथ-साथ रेंड’म आधा’र पर कुछ क’र्मियों का आरटी-पीसीआर टेस्ट भी क’राया जाये।

Leave a Reply

Your email address will not be published.