मुसलमान बहुत बर्दाश्त कर रहा है…मदरसों के सर्वे पर भड़के मौलाना, कहा चप्पल जूतों से करें…

September 14, 2022 by No Comments

उत्तर प्रदेश में गैर मान्यता प्राप्त मदरसों का सर्वेक्षण शुरू हो चुका है योगी सरकार का कहना है मदरसों की हालत में सुधार और आधुनिकीकरण के लिए मदरसों का सर्वे करवाने का फैसला किया गया है वही इसपर कुछ लोगों ने अप्पति भी जताई है उनका कहना है की सर्वेक्षण क्योंकि सिर्फ मदरसों का कराया जा रहा है बल्कि उन मदरसों का भी साथ में किया जाए जो सरकार की मदद से चल रहे हैं ।

वही दोसरी तरफ मौलाना साजिद रशीदी ने चेतावनी दी है कि निजी मदरसों का अगर कोई सर्वे करने आता है तो उन्हें 2009 का आदेश दिखाएं और फिर चप्पल-जूतों से स्वागत करें उनका कहना है कि मुसलमान बुहत बर्दाश्त कर रहा है, अगर अपनी पर आ गया तो यह सरकार अपने आपको बचा नहीं पाएगी उन्होंने कहा कि जो मदरसे सरकार से लीगल ऐड लेते हैं उनका सर्वे करवाईए।

उन्होंने कहा, जो मदरसे मान्यता प्राप्त नहीं होते हैं। इसमें सरकार का कोई लेना देना ही नहीं है। मदरसों में कुरान और हदीस पढ़ाई जाती हैं। हमें इमाम पैदा करने हैं, हदीस पढ़ाने वाले मौलवी पैदा करने हैं। देश के संविधान ने यह कहा कि अपने मजहब पर आजादी के साथ अमल करने और प्रचार-प्रसार करने की इजाजत है, तो कुरान और हदीस पढ़ाने के लिए हम सरकार से परमिशन क्यों लेंगे।”

मौलाना रशीदी के बयान पर यूपी सरकार के पूर्व मंत्री मोहसिन रजा भड़क गए उन्होंने कहा कि रशीदी के बयान छात्रों एवं मदरसों को भड़काने वाले हैं। सर्वे के जरिए सरकार मदरसों का भला करना चाहती है लेकिन इस तरह के बयान सरकार को कड़ा रुख अपनाने के लिए बाध्य करते हैं। रजा ने यह भी कहा है कि इस तरह के बयान के लिए रशीदी पर कार्रवाई होगी।

Leave a Comment

Your email address will not be published.