मदरसों के हो रहे सर्वे के विरोध में देवबंद में हो रहा है आज बड़ा सम्मेलन, प्रदेश भर के सैकड़ों संचालक…..

September 18, 2022 by No Comments

उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा राज्य भर में गैर मान्यता प्राप्त मदरसों का सर्वे कराया जा रहा है जहाँ एक कुछ लोग इसका समर्थन कर रहे हैं तो वहीं दूसरी तरफ इस सर्वे का मदरसा संचालक विरोध कर रहे हैं।

इसी को लेकर आज यानी 18 सितंबर को दारुल उलूम देवबंद में यूपी के मदरसों का सम्मेलन होगा जिसमें सरकारी सर्वे को लेकर लाइन ऑफ एक्शन का मसौदा तैयार किया जाएगा। इसके लिए मैनेजमेंट की ओर से सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं।

अब तक हुए सर्वे में जहां एक तरफ मदरसा संचालक सर्वे में टीमों का भरपूर सहयोग कर रहे हैं तो वहीं दारुल उलूम के फैसले का भी बेसब्री से इंतजार किया जा रहा है गौरतलब है कि योगी सरकार के आदेश पर 10 सितंबर से गैर मान्यता प्राप्त मदरसों का सर्वे चल रहा है।

इसको लेकर उलमा राज्य सरकार की नीयत को लेकर सवाल खड़े कर चुका हैं उनका आरोप है सरकार विशेष समुदाय को निशाना बना रही है। जबकि इसके विरोध में इस्लामी तालीम के प्रमुख केंद्र दारुल उलूम में 18 सितंबर को यूपी के मदरसों का सम्मेलन बुलाया गया है।

जिसमें विचार विमर्श करने के बाद सर्वे को लेकर लाइन ऑफ एक्शन तैयार किया जाएगा। इस सम्मेलन में दारुल उलूम से संबद्ध 250 से ज्यादा मदरसा संचालक भाग लेंगे। राज्य के सभी मदरसा संचालकों की नजरें सम्मेलन और उसके बाद दारुल उलूम के रुख पर टिकी हैं।

बता दें कि सरकारी सर्वे के विरोध में होने वाले यूपी के मदरसों के सम्मेलन से मीडिया को दूर रखा जाएगा। बताया गया कि मीडिया को अंदर जाने नहीं दिया जाएगा, लेकिन मीडिया वालों को जानकारी देने के लिए मीडिया सेल बनाया जाएगा। जहां से उन्हें सम्मेलन से जुड़ी जानकारियां दी जाएंगी।

Leave a Comment

Your email address will not be published.