मध्य प्रदेश के इंदौर में कई इलाकों में ब’ढ़ती कोरोना संक्र’मण की संख्या और बढ़ते मृ’त्यु स्तर को देखकर वहां प्रशा’सन काफी ए’क्टिव हो गया है और सुधा’र आता जा रहा है। एक ख’बर के अनुसार बता दें कि इंदौर में हो रही मौ’तों को देख स्वास्थ्य विभा’ग ने यहां 400 लोगों की एक टीम भेजी लोगों का स’र्वे करने के लिए। खब’रों ने मुता’बिक बताया जा रहा है कि इस टीम ने अब तक 34 हजार लोगों का सर्वे किया है जिसमें से अभी तक कोई कोरोना पॉज़िटिव नहीं मिला है।

हालाँकि इनमें से 90 लोगों को सां’स की तक’लीफ पाई गई है वहीं 350 लोगों को सि’र्फ नॉर्मल सर्दी पाई गई है। इस सर्वे की मानें तो अब इंदौर के हा’लातों में सुधा’र है। एक रिपोर्ट के मुता’बिक़ जहाँ मार्च में इंदौर में मौ’त का आँक’ड़ा 130 था वो अप्रैल की शुरु’आत में घ’ट गया था लेकिन अप्रैल के अं’त तक ये आँक’ड़ा दुगुना हो गया जिसके बाद त्व’रित ऐक्श’न लिया गया ताकि स्थि’ति को सुधा’रा जा सके। लेकिन पिछले 9 दिनों में माम’ला हाथ से निक’लता न’ज़र आया है।

प्रतीकात्मक तस्वीर
बीते 24 घंटों में स्थि’ति ये है कि 84 नए माम’ले साम’ने आए हैं और अब तक इंदौर में कोरोना संक्र’मितों की संख्या 1485 हो गयी है। मध्यप्रदेश में सबसे ज़्यादा माम’ले इंदौर में ही हैं इसके अलावा मध्यप्रदेश के 26 जिलों में कोरोना संक्र’मण फै’ल चुका है, इससे प्रभा’वित मुख्य स्थानों की बात करें तो भोपाल, उज्जैन, देवास, खरगोन, छिन्दवाड़ा और मंदसौर का नाम आगे हैं जहाँ कुछ मरी’ज़ों की मृ’त्यु भी हो गयी है। वहीं राह’त की ख़बर ये है कि पिछले 24 घंटों में किसी भी नए ज़िले में कोरोना संक्र’मण से जु’ड़ा कोई माम’ला सा’मने नहीं आया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.