पटना: राजद नेता तेजस्वी यादव ने आज मीडिया को संबोधित किया. उन्होंने चुनाव आयोग पर गंभीर आरोप लगाये. उन्होंने आयोग की नियमावली सामने रखते हुए बताया कि मतगणना प्रक्रिया के दौरान नियमों का उल्लंघन हुआ. उन्होंने दावा किया कि पोस्टल बैलेट आख़िर में गिने गए जबकि ये पहले गिने जाते हैं. उन्होंने दावा किया कि सही मतगणना होने पर वो 130 से ज़्यादा सीटें जीतते और वो बिहार में धन्यवाद यात्रा निकालेंगे.

तेजस्वी ने चुनाव आयोग पर निशाना साधते हुए कहा कि आयोग को ये बताना चाहिए कि जिस पोस्टल बैलेट को पढ़े लिखे लोग ही मतदान के लिए इस्तेमाल करते हैं उसमें इतने इनवैलिड वोट कैसे आ गए. राजद नेता ने सवाल उठाया कि किसी सीट पर 800-900 पोस्टल बैलेट इनवैलिड कैसे हो जा रहे हैं. उन्होंने कहा कि आयोग तो इन चीज़ों की वीडियो रिकॉर्डिंग रखता है तो वो सुबूत पेश करे.

विधायक दल का नेता चुने जाने के बाद तेजस्वी ने बिहार के लोगों का धन्यवाद किया. उन्होंने कहा कि जनता का फ़ैसला उनके हक़ में है, चुनाव आयोग का फ़ैसला NDA के हक़ में है.सरकार बनाने के सवाल पर तेजस्वी ने कहा कि जनता ने मत NDA के ख़िलाफ़ दिया है, जनादेश उनके पक्ष में है. जब उनसे पूछा गया कि क्या उनकी बात ‘हम’ और ‘VIP’ से चल रही है, इस पर उन्होंने कहा कि ये फ़ैसला उन्हें करना है कि वो जनता के फ़ैसले को मानते हुए हमारे साथ आना चाहते हैं या नहीं. पूरी प्रेस वार्ता के दौरान तेजस्वी आक्रामक तेवर में दिखे. उन्होंने नीतीश कुमार पर निशाना साधते हुए कहा कि चुनाव प्रचार में उन्होंने मेरे परिवार पर हमले किये लेकिन जनता ने उन्हें जिताने का काम किया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.