संत शिवमूर्ति शरणारू यौन शोषण के आरोप में हुआ गिरफ्तार, कई माता-पिता अपने बच्चों को….

September 1, 2022 by No Comments

कर्नाटक के चित्रदुर्ग जिले में एक प्रभावशाली मठ के महंत शरणारू के खिलाफ बच्चों को यौ’न अप’राधों से संरक्षण कानून (पोक्सो) के तहत मामला दर्ज किए जाने के बाद गिरफ्तार कर लिया गया है आपको बता दें मामला दर्ज होने के बाद मुरुघा मठ के छात्रों को यहां के सरकारी छात्रावास में स्थानांतरित कर दिया गया था।

इस मामले के सामने आने के बाद कई माता-पिता अपने बच्चों को अपने घर ले गए. वही पुलिस विभाग के सूत्रों ने बताया कि महंत के खिलाफ मंगलवार को अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति (अत्याचार निवारण) कानून के तहत भी आरो’प लगाए गए क्योंकि पीड़ितों में एक दलित लड़की भी है मिली जानकारी के अनुसार महंत की तत्काल गिरफ्तारी की मांग को लेकर मंगलवार को दलित संगठनों के विरोध प्रदर्शन किया था ।

जिसके बाद महंत शरणारू पर एससी/एसटी कानून के तहत मामला दर्ज किया गया है समझा जाता है कि मामला सामने आने के बाद से पुलिस टीम लगातार मठ और छात्रावास का दौरा कर रही है वही अपने ऊपर लगे इस आरोप पर शरणारू ने दावा किया है उनके खिलाफ लंबे समय से चली आ रही साजिश का हिस्सा है उन्होंने भरोसा जताया कि वह मामले में पाक-साफ होकर सामने आएंगे।

इस बीच राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग (एनसीपीसीआर) ने महंत के खिलाफ यौ’न उत्पी’ड़न के आरो’पों की कर्नाटक पुलिस से जांच रिपोर्ट मांगी है. मीडिया की खबरों के मुताबिक, महंत शरणारू पर यौ’न उत्पी’ड़न का आरो’प लगाने वाली दो नाबालिग लड़कियों ने मंगलवार को एक मजिस्ट्रेट के सामने अपना बयान दर्ज कराया है।

Leave a Comment

Your email address will not be published.