महारानी एलिजाबेथ के लिए उमरह करने पहुंचा यमनी व्यक्ति, सऊदी सरकार ने उठाया अब ये कदम….

September 13, 2022 by No Comments

ब्रिटेन की महारानी एलिजाबेथ द्वितीय का 96 साल की उम्र में 8 सितंबर 2022 को निधन हो गया था वह पिछले कुछ वक्त से बीमार चल रही थीं एलिजाबेथ द्वितीय 1952 में उस वक्त ब्रिटेन की महारानी बनी थीं, जब उनके पिता की जॉर्ज षष्टम की मौत हो गई थी महज 25 साल की उम्र में ब्रिटेन की महारानी का ताज एलिजाबेथ द्वितीय के सिर पर सजा था वे दुनिया की इकलौती ऐसी महिला थीं, जिन्हें विदेशी दौरे के लिए पासपोर्ट या वीजा की जरूरत नहीं पड़ती थी।

वही महारानी एलिजाबेथ को लेकर सऊदी अरब से चौकाने वाली खबर सामने आरही है जहां एक शख्स को महारानी एलिजाबेथ के आत्मा की शांति के लिये लिए उमरा करने का इरादा कर रहा था गिरफ्तार कर लिया है ब्रिटिश अखबार में प्रकाशित खबर के अनुसार, सऊदी अधिकारियों द्वारा गिरफ्तार किए गए यमनी व्यक्ति का दावा है वो मस्जिद अल-हरम में उमराह करने गया था। उसने एक वीडियो भी पोस्ट किया गया था।

वीडियो में वो एक बैनर पकड़े मक्का में मौजूद था जिसमें लिखा था, ‘मैंने महारानी एलिजाबेथ द्वितीय के लिए उमराह किया, मैं भगवान से प्रार्थना करता हूं कि रानी को स्वर्ग में जगह दें और रानी को अच्छे लोगों में शुमार हो जब वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ तो लोगों ने इसकी कड़ी आलोचना की और इस व्यक्ति की तत्काल गिरफ्तारी की मांग की।

बाद में, सऊदी अधिकारियों के एक बयान में कहा गया कि इस व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया गया है और उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जा रही है । याद रहे ब्रिटेन की महारानी एलिजाबेथ द्वितीय का निधन 8 सितंबर को हुआ था। उनका अंतिम संस्कार 19 सितंबर को वेस्टमिंस्टर एब्बे में होगा।

Leave a Comment

Your email address will not be published.