मुम्बई: कोरोना वायरस को रोकने के लिए जारी लॉक डाउन की मियाद 17 मई को समाप्त होनी थी लेकिन महाराष्ट्र की उद्धव ठाकरे सरकार ने इसको 31 मई तक कर दिया है. महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के मामलों के लगातार बढ़ने की वजह से सरकार ने ये फ़ैसला लिया है. उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली सरकार ने कोरोना वायरस महामारी को रोकने के लिए कई तरह के क़दम उठाये हैं. इसके बाद भी मरीज़ों की संख्या बढ़ रही है.

उल्लेखनीय है कि महाराष्ट्र में कोविड-19 संक्रमण के 1,606 नए मामले सामने आने के बाद संक्रमितों की संख्या 30,706 हुई. 67 रो’गियों की मौ’त के साथ ही मृतक संख्या 1,135 पर पहुंच गई है.अगर मुंबई की बात करें तो अकेले इस महानगर में 18555 कोरोना संक्रमित हो गए हैं जबकि यहां मरने वालों की संख्या 696 हो गई है. सरकार के लिए सबसे बड़ी चिंता ये है कि कोरोना वायरस के केसेस अब स्लम में भी मिल रहे हैं.

Coronavirus Testing

मुंबई के धारावी में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 53 नए मामले सामने आए. इसके साथ ही यहां संक्रमितों की संख्या 1198 हो गई. वहीं पिछले 24 घंटे में यहां इस वायरस के संक्रमण से किसी की जान नहीं गई है और मरने वालों का आंकड़ा 53 पर स्थ‍िर है. कोरोना वायरस ने इस वक़्त पूरी दुनिया को अपनी चपेट में लिया हुआ है. इसका प्रकोप कई देशों में बहुत अधिक है. भारत में भी इसका प्रकोप नज़र आ रहा है और महाराष्ट्र में ये अधिक है. रिपोर्ट्स के अनुसार, 180 से ज्यादा देशों में फैल चुका यह वायरस अब तक तीन लाख से ज्यादा जानें ले चुका है. दुनियाभर में 45 लाख से ज्यादा लोग इससे संक्रमित हो चुके हैं. यह आंकड़ा हर रोज बढ़ता जा रहा है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.