“आगामी टी20 विश्वकप के लिए मैं उसको लेकर रहूँगा जिसको बाहर होना है हो जाए ” रवि शास्त्री की दो टूक के बाद ..

August 7, 2022 by No Comments

भारतीय क्रिकेट टीम को 2 महीने बाद ही आस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 विश्वकप के लिए रवाना होना है। मौजूदा वेस्टइंडीज T20 सीरीज में खेल रहा भारत आने वाले एशिया कप में भी उस टीम को चुनने की कवायद करता दिखाई देगा जो वर्ल्ड कप में फिट हो पाएगी। एशिया कप के अलावा भारत के पास 2 घरेलू सीरीज है जिसके बाद उनको वर्ल्ड कप के लिए 15 सदस्य टीम चुननी होगी। थोड़ा समय अभी बाकी है लेकिन अनुभवी और क्रिकेट के जानकार लोगों ने इस बारे में बात करनी शुरू कर दी है कि टीम किस तरह की दिखनी चाहिए।

भारत के पूर्व कोच रवि शास्त्री ने शनिवार को इसी बात पर अपनी राय देते हुए कहा कि भारतीय पेस अटैक किस तरह से होना चाहिए और उन्होंने इस दौरान 23 साल के गेंदबाज को लेने पर भी अपने विचार प्रकट किए। वर्ल्ड कप टीम का हिस्सा बनने के लिए भारत के पास 11 तेज गेंदबाज है जिनमें भुवनेश्वर कुमार और हर्षल पटेल कई बार नजर आते हैं और वे काफी विकेट भी लेते हैं।
हालांकि, युवा अर्शदीप सिंह, जिन्हें 2022 के आईपीएल के बाद भारतीय टीम में शामिल किया गया था, डेथ ओवरों में अपनी शानदार गेंदबाजी से प्रभावित करने में कामयाब रहे हैं। साथ ही वे अपनी इच्छा से यॉर्कर करने की क्षमता के साथ दिग्गजों और विशेषज्ञों को लुभावने लग रहे हैं।

इंग्लैंड और वेस्टइंडीज दौरे में उनके प्रभावशाली प्रदर्शन के बावजूद, विश्व कप में उनके संभावित चयन पर बहस जारी है। लेकिन शास्त्री ने भारत और वेस्टइंडीज के बीच चौथे टी 20 मैच की शुरुआत से पहले फैनकोड के साथ बातचीत में स्वीकार किया कि वे अर्शदीप की विविधता के कारण टीम में उनको चुनते और वे जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार और मोहम्मद शमी जैसे पेस अटैक में शामिल होने लायक हैं।
शास्त्री ने कहा, “मैं बहुत करीब सोचता हूं क्योंकि भारत को विविधता की जरूरत है। और ऑस्ट्रेलिया में, बाएं हाथ के गेंदबाज उछाल और कोण के साथ आमतौर पर अच्छा काम करते हैं। जब आप भारतीय आक्रमण को देखेंगे तो अर्शदीप बहुत अच्छे रहेंगे। इसमें भुवी, जसप्रीत, शमी होने चाहिए और फिर यदि आप अर्शदीप को भी इनके साथ टीम में डालते हैं तो वह किसी एक मौके पर खेल सकता है।”
“मैं तो उसे लूंगा। मैं वैरायटी के लिए लूंगा और जिसको बैठना होगा बाहर वो बैठा सकता है। अगर वहां चार तेज गेंदबाज चुने जाते हैं तो मैं तीन दाएं हाथ और एक बाएं हाथ का और एक हरफनमौला खिलाड़ी चुनूंगा जो हार्दिक पांड्या हैं। जसप्रीत और भुवी निश्चित हैं और मुझे लगता है कि शमी को मंजूरी मिल जाएगी। अर्शदीप ने फ्लोरिडा में भारत की 59 रन की सीरीज जीत में 3.1 ओवर में 12 रन देकर तीन विकेट चटकाए।

Leave a Comment

Your email address will not be published.