मैं वही करूंगा जो मेरा दीन इस्लाम कहता है, मंहगाई और सूद के मामले को लेकर रजब तैयब एर्दोगान ने….

December 22, 2021 by No Comments

पिछले महीने के मुक़ाबले तुर्की की मुद्रा लीरा डॉलर के मुकाबले अपनी एक तिहाई क़ीमत खो चुका है और तुर्की में महंगाई आसमान छूने लगी है तुर्की में जिस स्पीड के साथ महंगाई बढ़ रही है, उससे उबरना काफी मुश्किल लग रहा है देश में बढ़ती महंगाई की वजह से अर्थव्यस्था भी चौपट होती जा रही है तुर्की की करेंसी लीरा का भी बुरा हाल हो रखा है।

लीरा की वैल्यू में ऐतिहासिक गिरावट देखी गई है अमेरिकी डॉलर के मुकाबले लीरा में करीब 50 फीसदी की गिरावट आई है वहीं दूसरी तरफ अर्थशास्त्रियों का कहना है कि राष्ट्रपति रजब तैयब अर्दोआन की नीतियों की वजह से तुर्की की ये हालात हुए उसके बाद भी तुर्की के राष्ट्रपति रजब तैयब अर्दोआन पीछे हटने को तैयार नहीं है।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार एर्दोगन ने ब्याज दरें बढ़ाने से इनकार कर दिया है उन्होंने कहा “मैं वही करूंगा जो धर्म कहता है।” एक विदेशी समाचार एजेंसी के अनुसार, तुर्की के राष्ट्रपति रजब तय्यब एर्दोगान ने एक बयान में कहा कि वह वही करेंगे जो हमारा धर्म कहता है। हां, ब्याज दरों में किसी हालत में बढ़ाया नही जाएगा उन्होंने कहा, “मुझसे ब्याज दरों में वृद्धि की उम्मीद नहीं की जानी चाहिए।

क्योंकि एक मुसलमान के रूप में मैं इस्लामी शिक्षाओं के तहत काम करना जारी रखूंगा यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि तुर्की मुद्रा, लीरा, में लगातार गिरावट जारी है इस परिस्थितियों में, तुर्की के राष्ट्रपति से ब्याज दर बढ़ाने के लिए कहा गया था कहा, जिस पर उन्होंने ये घोषणा की है वो ब्याज दरें नहीं बढ़ाएंगे

 

۔

Leave a Comment

Your email address will not be published.