ममता बनर्जी ने भाजपा को दी चे’तावनी, अगर कोई केंद्रीय मंत्री बंगाल आए तो…

May 6, 2021 by No Comments

पश्चिम बंगाल में चुनाव के नतीजे घोषित किए जाने के बाद हुई हिंसा को लेकर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भारतीय जनता पार्टी पर निशाना साधा है। उनका कहना है कि केंद्रीय मंत्री उनके राज्य में हिं’सा भ’ड़का’ने का काम कर रहे हैं। यह लोग यहां पर आकर हमारे राज्य में को’रोना सं’क्रमण ही फै’ला रहे हैं।

ममता बनर्जी ने इस संदर्भ में एक बड़ा फैसला लिया है। उन्होंने राज्य में हुई हिं’सा के बाद हालात का जायजा लेते हुए केंद्रीय टीम के बारे में यह कहा है कि आरटीपीसीआर की नेगेटिव रिपोर्ट लाकर ही अब केंद्रीय मंत्रियों को पश्चिम बंगाल में एंट्री दी जाएगी और इसके साथ ही उन्हें सभी नियमों का पालन करना पड़ेगा।

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने राज्य में बढ़ रहे को’रोना सं’क्रमण के बीच केंद्रीय टीम के राज्य में आने पर कहा है कि यहां पर केंद्रीय मंत्री आते हैं और को’रोना फै’लाकर चले जाते हैं। अब अगर कोई भी मंत्री यहां स्पेशल फ्लाइट से आते हैं। तो उन्हें अपनी आरटीपीसीआर की नेगेटिव रिपोर्ट लेकर आना जरूरी होगा।

भाजपा पर निशाना साधते हुए ममता बनर्जी ने यह भी कहा है कि भाजपा के नेता लगातार पश्चिम बंगाल आ रहे हैं इन्हीं की वजह से राज्य में को’रोना सं’क्रमण बढ़ रहा है। देशवासियों को फ्री कोरोना वैक्सीन को लेकर ममता बनर्जी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा।

उन्होंने कहा, ”मैंने जो चिट्ठी लिखी थी उसका अब तक जवाब नहीं आया है। वो टीका के लिए 30 हजार करोड़ क्यों नहीं आ’वंटित कर रहे हैं, जबकि नई संसद और मूर्तियों पर 20 हजार करोड़ रुपए खर्च किए जा रहे हैं। इसके साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला बोलते हुए ममता बनर्जी ने कहा है कि ”पीएम केयर्स फंड कहां है।

पीएम मोदी युवाओं की जिंदगी को खतरे में क्यों डाल रहे हैं। उनके नेताओं को इधर उधर जाने की बजाए कोरोना अ’स्पतालों का दौरा करना चाहिए। उनके नेता यहां आ रहे हैं और कोविड फै’ला रहे हैं। ममता बनर्जी ने कहा कि पश्चिम बंगाल में चुनाव के बाद हिं’सा में 16 लोगों की मौ’त हुई। इसमें आधे टीएमसी के हैं।

उन्होंने हिं’सा में मा’रे गए लोगों के परिवारों को दो लाख रुपये का मुआवजा देने का ऐलान भी किया। बंगाल में बुधवार को एक दिन में कोविड-19 के सबसे अधिक 18,102 नये मामले सामने आए और 103 मरीजों की मौ’त हो गई। राज्य में अब तक 9,16,635 लोग सं’क्रमि’त हुए हैं और 11,847 लोगों की मौ’त हुई है।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *