भाजपा से नाराज मांझी ने बढ़ाई NDA की मुश्किलें, कहा- मेरी पार्टी से अगर…

February 2, 2021 by No Comments

बिहार में एनडीए के सहयोगी दल हिंदुस्तान आवाम मोर्चा ने बीते कुछ दिनों से राज्य में सियासी हलचल मचाई हुई है। दरअसल बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा के अध्यक्ष जीतन राम मांझी ने एक बार फिर से अपनी एक पुरानी मांग को दोहरा दिया है। सोमवार को उन्होंने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के साथ उनके आवास पर मुलाकात भी की है।

जिसके बाद जीतन राम मांझी ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा है कि बिहार सरकार में उनकी पार्टी के एक और मंत्री और एमएलसी सीट चाहते हैं और वह यह भी चाहते हैं कि मंत्रिमंडल में उनकी पार्टी का एक और मंत्री हो। दरअसल नीतीश कुमार के मंत्रिमंडल पर बीते महीने से ही अटकलें लग रही हैं।

 

 

अब तक नीतीश कुमार के मंत्रिमंडल का विस्तार नहीं हो पाया है। जिसके लिए विपक्षी दल भी उन पर हावी हो रहे हैं। मंत्रिमंडल विस्तार से पहले दोनों नेताओं की इस मुलाकात को लेकर जीतन राम मांझी ने कहा है कि फिलहाल वह करना संक्रमित होने पर नीतीश कुमार ने उनकी जो स्वास्थ्य संबंधी सहायता की थी। उसका धन्यवाद करने के लिए उनके आवास पर पहुंचे थे।

इस मुलाकात के कोई भी सियासी मायने ना निकाले जाएं। हालांकि जब उनकी पुरानी मांग को लेकर सवाल पूछा गया तो उन्होंने जवाब देते हुए कहा कि इस पर फिलहाल मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से किसी भी तरह की चर्चा नहीं हो पाई है। लेकिन मेरी पहले से ही है मांग रही है कि हमारी पार्टी एक और मंत्री और एमएलसी पद दिया जाए।

इसके अलावा मांझी ने कहा कि मैं अभी भी नीतीश कुमार से यही मांग करता हूं कि कैबिनेट विस्तार के वक़्त मेरी पार्टी से एक और नेता को मंत्री बनाया जाए। वहीं, एक अन्य को MLC पद पर मनोनीत किया जाए। बता दें कि जीतन राम मांझी की पार्टी हम NDA के घटक दल के रूप में विधानसभा चुनाव 2020 में उतरी थी।

 

 

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *