बॉलीवुड के सबसे बड़े सितारे दिलीप कुमार को आज सुबह अस्पता’ल में भर्ती किया गया है. उनको साँ’स लेने में प’रेशानी हो रही थी, जिसके बाद उन्हें आज सुबह अस्पता’ल में दा’ख़िल किया गया. अस्प’ताल में उनका हाल लेने के लिए राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के प्रमुख शरद पवार पहुँचे. इतवार की दोपहर वह अस्प’ताल पहुँचे और दिलीप साब का हाल जाना.

उल्लेखनीय है कि बॉलीवुड के महानतम अदाकारों में शामिल किए जाने वाले अभिनेता दिलीप कुमार की तबि’यत बिग’ड़ गई है. इसके बाद उन्हें मुम्बई के हिंदुजा अस्पता’ल में दाख़िल किया गया है. रविवार के रोज़ उन्हें अस्प’ताल में भ’र्ती किया गया है. उन्हें पिछले कई दिनों से साँस लेने में परेशानी हो रही थी. इस सिलसिले में उनकी पत्नी सायरा बानो ने दी है.

दिलीप कुमार डॉक्टरों की निगरानी में हैं और उनका इलाज चल रहा है. उन्हें सुबह साढ़े आठ बजे अस्प’ताल में भर्ती कराया गया है. कुछ दिन पहले भी दिलीप कुमार को अस्पता’ल में भर्ती किया गया था लेकिन बाद में उन्हें छुट्टी दे दी गई थी. दिलीप कुमार बॉलीवुड के गोल्डन पीरियड के सबसे आला अभिनेताओं में से एक माने जाते हैं. दिलीप कुमार-देव आनंद-राज कपूर की तिकड़ी के नाम से वो दौर फ़ेमस था.

दिलीप कुमार को ‘ट्रेजेडी किंग’ भी कहा जाता है. अपने फ़िल्मी सफ़र की शुरुआत ज्वार भाटा से करने वाले दिलीप कुमार ने अनगिनत कमाल की फ़िल्मों में काम किया है. उनकी देवदास, मधुबाला, मुग़ल ए आज़म, राम और श्याम, लीडर, यहूदी, कर्मा, शक्ति और मशाल जैसी फ़िल्मों में मुख्य भूमिका निभाई. दिलीप कुमार को उनके चाहने वाले “दिलीप साब” कह कर बुलाते हैं. दिलीप कुमार का जन्म 11 दिसम्बर 1922 को हुआ था.

दिलीप साब का असली नाम मुहम्मद युसूफ ख़ान है. सन 1966 में उनकी शादी सायरा बानो से हुई. सायरा बानो अपने दौर की फ़ेमस अभिनेत्री रही हैं. सायरा और दिलीप कुमार की कोई औलाद नहीं है. सायरा ने अपने पति का बढ़ती उम्र और उससे जुड़ी परेशानियों में हमेशा साथ दिया है.

2 thoughts on “मशहूर एक्टर दिलीप कुमार को लेकर आयी बुरी ख़’बर, शरद पवार भी पहुँचे..”
  1. अल्लाह ताला से दुआ है कि मौहम्मद युसूफ खान (दिलीप कुमार) साहब को जल्द शिफा दें।आमीन

  2. अल्लाह ताला से दुआ हैं हमारी की दिलीप कुमार सर को जल्द सिफा अता फरमाए आमीन

Leave a Reply

Your email address will not be published.