मसूद अजहर को लेकर अफगानिस्तान पाकिस्तान भिड़ गए, तालिबानी ने दे डाली चेता’वनी हमारे….

September 15, 2022 by No Comments

‘ख्यात आतं’की मौलाना मसूद अजहर को लेकर अफगानिस्तान और पाकिस्तान इस वक्त आमने-सामने हैं आपको बता दें पिछले दिनों जैश मोहम्मद के चीफ मसूद अजहर को लेकर पाकिस्तान की तरफ से अफगान तालिबान को एक पत्र लिखा गया था जिसमें पाकिस्तान ने आरोप लगाते हुए कहा था मसूद अजहर अफगानिस्तान में छुपा हुआ है।

पाकिस्तान की तरफ से कहा गया उसको पकड़ने में मदद करें या उस को गिरफ्तार करके पाकिस्तान के हवाले करें मसूद अजहर की अफगानिस्तान में मौजूदगी वाले दावे पर पाकिस्तान और तालिबान में ठन गई है। तालिबान ने सख्त लहजे में पाकिस्तान को चेता’वनी देते हुए कहा है कि मसूद अजहर अफगानिस्तान में नहीं है। तालिबान ने कहा कि बिना किसी सबूत के ऐसे झू’ठे दावे करने से हमारे द्विपक्षीय संबंधों पर नकारात्मक असर पड़ सकता है।

तालिबान ने यह भी कहा कि कि हम अफगानिस्तान की जमीन का इस्तेमाल किसी भी कीमत पर किसी दूसरे देश के खिलाफ नहीं होने दें’गे। दरअसल, पाकिस्तान ने चिट्ठी लिखकर दावा किया था कि मसूद अजहर अफगानिस्तान में छिपा हुआ है। ऐसे में उसकी गिरफ्तारी को लेकर तालिबान सरकार हमारा सहयोग करे।

वही जबीउल्लाह मुजाहिद ने कहा कि हमारी प्रतिबद्धता है कि हम किसी को भी किसी अन्य देश के खिलाफ अफगानिस्तान की धरती का इस्तेमाल नहीं करने देंगे उन्होंने पाकिस्तान को चेतावनी देते हुए कहा वह बिना किसी सबूत के कोई दावा न करे क्योंकि इससे द्विपक्षीय संबंधों पर नकारात्मक प्रभाव पड़ता है। बिना किसी सबूत के दावे किसी उद्देश्य की पूर्ति नहीं करते उन्होंने कहा मसूद अजहर की मौजूदगी का कोई सबूत नहीं है।

Leave a Comment

Your email address will not be published.