दोस्तों आप सभी जानते है कि आप सभी जानते है कि इस समय देश मे चारो तरफ बस किसान आंदोलन का जोर शोर है ,जिस किसी की जुबान से आप जिक्र सुनोगे तो बस वो किसान आंदोलन को लेकर ही होगा,किसान आंदोलन काफी दिनों से तेज़ी से बढ़ रहा है कृषि कानून के विरोध को लेकर आंदोलन चल रहा है इस आंदोलन के बीच सिक्खो की दरयादिली देखने को मिली, सिक्खो की इस दरियादिली की चारो तरफ जमकर तारीफ हो रही है,दिल्ली में चल रहे आंदोलन में अब तक बहुत बड़ी बड़ी दिक्कते आयी है लेकिन किसानों ने किसान आंदोलन को अभी तक खत्म नही किया है ,आंदोलन को लेकर विदेशो से काफी लोगो ने किसान आंदोलन को समर्थन दिया है ,मिया खलीफा ने भी किसान आंदोलन को लेकर काफी सुर्खियां बटोर ली

आंदोलन कर रहे किसानों को एक के बाद एक तमाम बड़ी हस्तियों का समर्थन मिल रहा है. इस बीच आंदोलन को अपना समर्थन देने के लिए मौलाना सज्जाद नोमानी साहब सिंधु बार्डर पहुंचे. आपको बता दें कि मौलाना सज्जाद नोमानी ने सिंधु बार्डर पर पहुंच कर किसानों का अपना समर्थन दिया. वहीं इस दौरान जब नमाज़ का वक्त हुआ तो उन्होंने किसान भाईयों से रवानगी की इजाजत मांगी.

तब वहां मौजूद सिखों ने फौरन नमाज़ की जगह की व्यवस्था कर दी इससे बेहतर क्या हो सकती थी. इस तरह मुस्लिम तथा सिखों के बीच प्यार देखकर बहुत ही खूबसूरत नजारा देखने को मिला. वहीं इस खबर के सामने आने के बाद हर कोई सिखों की इस दरियादिली की खूब तारीफ कर रहा है. दरअसल किसान लगातार बाडर्रो पर बैठकर हर मुश्किलें का सामना कर रहे हैं.

उन्होंने तमाम कठिनाइयों के बावजूद अपना आंदोलन खत्म नहीं किया है. वह अपने हक़ के लिए डटे हुए हैं. मौलाना सज्जाद नोमानी भी किसानों की हौसला-अफजाई के लिए पहुंचें. जब वो वहां पहुंचे तो किसानों ने भी दिल से स्वागत किया. नमाज़ के लिए जल्दी जल्दी जगह ख़ाली कर दिया और सिंधु बार्डर से बेहद ही खूबसूरत नजारा देखने को मिला जिसकी जमकर प्रशंसा हो रही है और हर जगह सिख भाइयों को वाहवाही हो रही है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.