मायावती के बयान से ख़’लबली,”राष्ट्रपति बनने का सपना कभी..”

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री और बहुजन समाज पार्टी की अध्यक्षा मायावती इन दिनों अपनी पार्टी की कमियों को दूर करने में लगी हैं.
उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में महज़ एक सीट जीतने वाली बसपा को अब बहुत से लोग प्रदेश की राजनीति से ख़ारिज करने में लगे हैं. अपना वोट प्रतिशत काफ़ी हद तक गँवा चुकी बसपा अब नई ऊर्जा की तलाश में है.

चुनाव नतीजों के बाद मायावती ने सक्रियता बढ़ा दी है. मायावती कोशिश में हैं कि वो पार्टी की कमियों को दूर करेंगी और 2024 के लोकसभा चुनाव में कुछ करिश्मा दिखाएंगी. इस बीच मायावती ने एक इंटरव्यू में उन ख़बरों को बेतुका बताया है जिनमें कहा जा रहा है कि उन्हें भाजपा राष्ट्रपति उम्मीदवार बना सकती है.

सपा नेताओं की ओर से लम्बे समय से कहा जा रहा है कि मायावती और भाजपा का अन्दर-अन्दर गठजोड़ है जिसकी वजह से बसपा ने अपना वोट भाजपा को ट्रान्सफर कर दिया. इस पर अब मायावती की ओर से पलटवार किया गया है. उन्होंने कहा है कि वो एक बार फिर यूपी की सीएम या आगे पीएम बनने का सपना देख सकती हैं, लेकिन राष्ट्रपति कभी नहीं बनना चाहेंगी.

मायावती ने कहा, “मैं फिर से उत्तर प्रदेश की सीएम या देश की पीएम बनने का सपना देख सकती हूं. राष्ट्रपति बनने का सपना कभी नहीं देखूंगी. यूपी में बीजेपी की जीत के लिए समाजवादी पार्टी ज़िम्मेदार है. मुझे सपा वाले राष्ट्रपति बनाकर क्षेत्र ख़ाली करवाना चाहते हैं, ताकि यूपी के सीएम पद के लिए उनका रास्ता साफ हो जाए, लेकिन मैं इस क्षेत्र को कभी नहीं छोडूंगी. सपा मुखिया को अब अहसास हो गया है कि बीएसपी इनके बहकावे में कतई नहीं आएगी.”

उन्होंने कहा, “मुस्लिम, दलित के वोट में बहुत ताकत है. यह लोग जुड़ जाएं तो मुझे सीएम बना सकते हैं. प्रदेश का मुसलमान समाजवादी पार्टी से बेहद नाराज हैं. ऐसे में वह उसके साथ जुड़ने वाले नहीं है.” उन्होंने कहा, “यूपी के मुसलमानों और यादवों ने भी अपना वोट देकर भी देख लिया है. कई पार्टियों से गठबंधन करके भी देख लिया फिर भी सपा सरकार नहीं बना पाई, इसलिए अब फिर से ये लोग बसपा की सरकार बनाएंगे.”

उल्लेखनीय है कि सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा था कि बसपा ने विधानसभा चुनाव में अपना वोट बीजेपी को दे दिया था, अब देखना है कि बीजेपी उन्हें राष्ट्रपति बनाती है या नहीं. अखिलेश के इसी तंज़ पर आज मायावती ने पलटवार किया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.