शनिवार को देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने संयुक्त रा’ष्ट्र में महामा’री कोरो’ना वाय’रस को लेकर संबो’धन किया था। ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहाद-उल मुस्लिमीन यानी एआईएमआईएम के अध्यक्ष और हैदराबाद के सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने सवाल ख’ड़े कर पीएम मोदी पर तं’ज़ कसा है। असदुद्दीन ओवैसी ने ट्वीट कर कहा, “सर क्या आपकी हुकूमत 80,000 करोड़ रुपये का इंतजाम करेगी। सर थाली, ताली, लाइट बंद, 21 दिन? 93,379 मौ’तें। पहले घर में चिराग बाद में…” ओवैसी ने अपने इस ट्वीट में PMO को टैग भी किया है।

आपको बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यूनाइटेड नेशन्स में एक संबो’धन के दौरान कहा था, “विश्व के सबसे बड़े वैक्सीन उत्पादक देश के तौर पर आज मैं वैश्विक समुदाय को एक और आश्वा’सन देना चाहता हूं। भारत की वैक्सीन उत्पादन और वैक्सीन आपू’र्ति क्षमता पूरी मानवता को इस संक’ट से बाहर निकालने के लिए काम आएगी।” पीएम ने आगे कहा, “विश्व के सब से बड़े लोकतंत्र होने की प्रति’ष्ठा और इसके अनुभव को हम विश्व हित के लिए उपयोग करेंगे।”
PM Narendra Modi
वहीं शनिवार को ही सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया के सीईओ अदार पूनावाला ने भी PMO को टैग कर सरकार पर सवाल उठाया है। उन्होंने ट्वीट कर लिखा है, “क्या भारत सरकार के पास अगले एक साल में 80,000 करोड़ रुपये होंगे? क्योंकि भारत में सभी के लिए वैक्सीन खरीदने और वितरित करने के लिए स्वास्थ्य एवं परिवार कल्या’ण मंत्रालय को इतनी ही रकम की जरूरत है।” उन्होंने आगे कहा, “यह अगली चुनौती है, जिससे हमें निप’टना होगा।”

Leave a Reply

Your email address will not be published.