वनडे क्रिकेट पर मोईन अली ने दिया चौंकाने वाला बयान, इंटरव्यू में कह गए ये बात

August 7, 2022 by No Comments

इंग्लैंड के ऑलराउंडर बेन स्टोक्स के वनडे से संन्यास लेने के बाद से ही 50 ओवर फॉर्मेट को लेकर सवाल पूछे जा रहे हैं।कई खिलाड़ियों ने बढ़ते क्रिकेट कैलेंडर के बारे में अपनी चिंता व्यक्त की है। वहीं कुछ दिग्गजों ने वनडे मैचों की ओर इशारा करते हुए कहा है कि इस समय यह फॉर्मेट कैसे प्रासंगिकता खो रहा है।इंग्लैंड के स्टार मोइन अली ने अब कहा है कि वनडे अब एक लंबा और उबाऊ फॉर्मेट जैसा लगने लगा है।

उन्होंने इस बारे में भी बात की कि कैसे खेल के तीनों फॉर्मेट को खेलना अभी टिकाऊ नहीं है।50 ओवर का फॉर्मेट खो जाएगा हाल ही में एक इंटरव्यू में मोईन अली ने कहा, “फिलहाल यह मेरी राय में 50 ओवर फॉर्मेट टिकाऊ नहीं है।कुछ तो करना ही होगा क्योंकि मुझे डर है कि कुछ वर्षों में 50 ओवर का फॉर्मेट खो जाएगा क्योंकि यह लगभग लंबा, उबाऊ जैसा है। अगर यह समझ में आता है। यह लगभग वैसा ही है जैसे आपको टी20 मिले हैं, आपके पास टेस्ट मैच हैं जो शानदार हैं और फिर 50 ओवर बीच में हैंइस समय इसे कोई महत्व नहीं दिया गया है।”

मोईन ने कहा,”व्यक्तिगत रूप से मुझे लगता है कि बहुत कुछ चल रहा है।यह एक तरह से बहुत अच्छा है,क्योंकि हमेशा क्रिकेट खेला जाता है।” मोईन ने यह भी कहा कि स्टोक्स ने जो किया वह और अधिक खिलाड़ियों के करने की संभावना है और उन्होंने यह भी बताया कि खिलाड़ियों के अपनी भलाई की देखभाल के लिए एक प्रारूप को छोड़ने की संभावना कैसे है।

उन्होंने कहा,”तीनों फॉर्मेट में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलने के लिए वनडे अब तक का सर्वश्रेष्ठ क्रिकेट है।इसमें कोई संदेह नहीं है।” मोईन ने कहा, “लेकिन मुझे चिंता है कि इतने सारे टूर्नामेंट हैं कि खिलाड़ी अब और अधिक रिटायर हो रहे हैं और शेड्यूल ओवरलैपिंग के कारण आप जल्द ही और अधिक रिटायमेंट होते देखेंगे।”

Leave a Comment

Your email address will not be published.