भारतीय क्रिकेट टीम के तेज़ गेंदबाज़ मुहम्मद शमी अपनी शानदार फ़ॉर्म में हैं। उन्होंने हाल ही में दक्षिण अफ़्रीका के ख़िलाफ़ भी अपनी गेंदबाज़ी से लोगों का दिल जीता। अब ख़बर है कि उनके भाई का भी पश्चिम बंगाल की अंडर 23 टीम में सिलेक्शन हो गया है। उनके भाई का नाम मुहम्मद कैफ़ है और वो एक ऑल-राउंडर हैं।

पश्चिम बंगाल एसोसिएशन ने इस बात की जानकारी दी। मुहम्मद कैफ़ के बारे में कहा जाता है कि उनकी गेंदबाज़ी धारदार है लेकिन वो अच्छी बल्लेबाज़ी भी कर लेते हैं। हाल ही में सम्पन्न हुई भारत-दक्षिण अफ़्रीका टेस्ट सीरीज़ में शानदार प्रदर्शन किया है। उनकी गेंदबाज़ी की तारीफ़ सभी लोग कर रहे हैं। पूर्व भारतीय क्रिकेटर सुनील गावस्कर ने इस सीरीज़ में भारतीय गेंदबाज़ों की तारीफ़ की।

उन्होंने कहा कि शमी और उमेश ने अपनी शानदार गेंदबाज़ी से स्थिति भारत के नियंत्रण में कर ली… इसका अर्थ ये हुआ कि बल्लेबाज़ आसानी से रन नहीं बना पाए रहे थे। गावस्कर ने एक समाचार वेबसाइट से कहा कि पाँचवे और छठे विकेट के बीच उन्होंने अच्छी लेंथ से गेंदें थोड़ी आगे फेंकीं क्योंकि ये वो जगह है जहाँ से आप बल्लेबाज़ को मुसीबत में डाल सकते हैं।

आपको बता दें कि हाल ही में संपन्न भारत-दक्षिण अफ़्रीका सीरीज़ में मुहम्मद शमी ने 13 विकेट लिए हैं. जसप्रीत बुम्राह की ग़ैर-मौजूदगी में शमी की ज़िम्मेदारी बढ़ गई थी. शमी के अलावा उमेश यादव ने भी शानदार प्रदर्शन किया है. शमी और उमेश यादव इस समय अपने खेल के पीक पर माने जा रहे हैं. शमी अपने वेरिएशंस से बल्लेबाज़ों को परेशान करने में कामयाब रह गए हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published.