मोईन अली ने बनाया इतिहास, धोनी की तारीफ कर कहा- किसी और टीम में होता तो…

October 18, 2021 by No Comments

चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Superkings) के ऑलराउंडर मोईन अली इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) की ट्रॉफी जीतने वाले इंग्लैंड के पहले खिलाड़ी बन गए हैं शुक्रवार को दुबई में खेले गए आईपीएल-14 के फाइनल में सीएसके ने कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) को मात देकर चौथी बार ट्रॉफी पर कब्जा किया।

सीएसके ने 192 रनों का बचाव करते हुए केकेआर को 27 रनों से शिकस्त दी इस मैच में गायकवड़ के आउट होने के बाद बल्लेबाजी करने उतरे मोईन अली ने 37 रनों की विस्फोटक पारी खेली जिसमें उन्होने 3 छक्के लगाए मोईन की धमाकेदार पारी के बाद मैच का रूख बदल गया।

आपको बता दें मोईन अली को सीएसके ने 2021 के ऑक्शन में खरीदा था टीम के जीत के बाद मोईन अली ने सीएसके की तारीफ करे हुए कहा कि आईपीएल जीतने वाले पहले इंग्लैंड के खिलाड़ी बन के अद्भुत लग रहा है, इसका वर्णन नहीं कर सकता मेरा पहला साल अद्भुत रहा उन्होने कहा कि मुझे कुछ मैच पहले ही बाहर किया जा सकता था लेकिन वो ज्यादा बदलाव नहीं करते मुझे ऐसा लगता है कि यह बहुत ही जमीनी और विनम्र टीम है।

 

मोइन अली ने  इस टीम का हिस्सा बनने का अनुभव बहुत अच्छा रहा  है मोईन अली के 14 साल के इतिहास में ऐसे पहले इंग्लिश क्रिकेटर हैं जिन्होने आईपीएल ट्रॉफी जीती है मोईन अली ने इससे पहले महेंद्र सिंह धोनी की तारीफ करते हुए कहा था कि वह खिलाड़ियों को खेलने की पूरी आज़ादी देते हैं । आपको बता दें ऐसा पहली बार हुआ है कि मोइन अली इमरान ताहिर का पूरा परिवार आईपीएल में दिखाई दिया है इसकी फोटो सोशल मीडिया में खूब वायरल हो रही है।

 

Leave a Comment

Your email address will not be published.