मध्य प्रदेश में भी जल्द ही उपचुनाव होने जा रहे हैं, लेकिन चुनाव से पहले से कांग्रेस पार्टी को एक के बाद एक झ’टके लग रहे हैं। नेपानगर से विधायक सुमित्रा देवी कासडेकर के बाद अब कांग्रेस के एक और नेता ने इस्तीफा दे दिया है। दमोह से कांग्रेस विधायक राहुल लोधी ने विधानसभा से इस्ती’फा दे दिया है। राहुल लोधी के इस इस्तीफे को प्रोटम स्पीकर रामेश्वर शर्मा ने स्वी’कार भी कर लिया है। बता दें कि राहुल लोधी पार्टी से इस्ती’फा देने वाले चौथे विधायक हैं।

राहुल लोधी ने इस्तीफा देकर राज्य के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, मध्य प्रदेश बीजेपी के अध्यक्ष वीडी शर्मा की मौजूदगी में भारतीय जनता पार्टी जॉ’इन कर ली। राहुल से पहले जुलाई में मंधाता से नारा’यण पटेल, बड़ा मलहरा से प्रद्युम्न सिंह लोधी और नेपानगर से विधायक सुमित्रा देवी कासडेकर ने विधानसभा से इस्ती’फा दे दिया था और बाद में बीजेपी में शामिल हो गए थे। अब कांग्रेस के पास केवल 87 विधायक बचे हैं।
Rahul Lodhi
मालूम हो कि साल के शुरुआती दिनों में कांग्रेस सरकार के पूर्व मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के साथ साथ 22 अन्य कांग्रेसी विधायकों ने भी इस्ती’फा दे दिया था, जिसकी वजह से कमलनाथ सरकार पर संक’ट के बदल मं’डराने लगे थे और 15 महीने तक चली सरकार आखिर कार गिर गई थी और शिवराज सिंह चौहान फिर से मुख्यमंत्री बन गए थे। आपको बता दें कि बिहार में भी विधानसभा चुनाव की तैयारियां जोरों-शोरों से चल रही हैं। इसी महीने की 28 तारीख को बिहार विधानसभा चुनाव के पहले चर’ण के लिए मतदान होने वाले हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.