भारतीए क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और एक बेहतरीन खिलाड़ी एमएस धोनी विश्व के टॉप खिलाड़ियों में आते है। हाल ही में भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान व बीसीसीआइ के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने उनकी जमकर तारीफ की है। उनका कहना है कि एमएस धोनी जैसा क्रिकेटर भारतीए टीम को मिला ये बेहद खुशी की बात है। टीम इंडिया के टेस्ट ओपनर मयंक अग्रवाल के साथ इंटरव्यू के दौरान उन्होंने साफ तौर पर कहा कि धौनी वर्ल्ड के बेहतरीन क्रिकेटरों में से एक हैं।

मयंक अग्रवाल के एक चैट के दौरान बताया जा रहा है कि साल 2004 में जब एमएस धोनी का सिलेक्शन हुआ था तो उन्होंने है सेलेक्टर्स से बोला था धोना का चयन करने को और उनकी ही वजह से धोनी को टीम में आने मौका दिया गया। बताया जा रहा है कि उस दौरान इंडिया को बांग्लादेश के खि’लाफ सीरीज खेलनी थी। गांगुली ने कहा कि “कप्तान का काम होता है कि वो बेस्ट खिलाड़ी को टीम मे लेकर आए। उस वक्त धौनी के प्रदर्शन को देखते हुए उन्होंने भी वही किया था।” वहीं धोनी की परफॉर्मेंस की बात करते हुए गांगुली ने कहा कि उनका खेल अविश्व’नीय था।

उन्होंने कहा कि धोनी एक बेस्ट फिनि’शर के साथ साथ दुनिया के बेहतरीन खिलाड़ियों में से एक है। इसके साथ ही मयंक अग्रवाल ने गांगुली से कोरो’ना वाय’रस को लेकर भी बात की उन्होंने कहा कि हम सभी को इस वाय’रस से इस साल के आखिरी तक या अगले साल की शुरुआत तक ल’ड़ना पड़ेगा। उन्होंने कहा कि इस साल की आखिरी तक हमें इस वाय’रस से छु’टकारा नहीं मिल सकता। हालांकि उन्होंने साफ तौर पर आइपीएल 2020 को लेकर कोई बात नहीं कही। गांगुली के मुताबिक कोरो’ना से छुटकारा इस साल के अंत तक नहीं मिलने की संभावना है ऐसे में आइपीएल का आयोजन भारत में हो पाएगा इस पर स’स्पेंस बन गया है। वैसे गांगुली ये भी साफ कर चुके हैं कि भारत के बाहर भी आइपीएल का आयोजन कराया जा सकता है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published.