मुहम्मद कैफ़ के पास है करोड़ों की संपत्ति, पत्नी पूजा से हुई थी लव मैरिज..

मुंबई: देश में जितने भी क्रिकेट प्रेमी हैं उन्हें 2002 की नेटवेस्ट ट्राफी का फाइनल अच्छी तरह याद होगा. ये वही फाइनल है जिसमें भारतीय टीम की जीत के जश्न में कप्तान सौरव गांगुली ने अपनी टी-शर्ट उतारकर लहराई थी. इंग्लैंड के ख़िलाफ़ मिली ये जीत एतिहासिक थी. अगर आपको ये मैच याद है तो आपको याद होगा कि इस मैच के हीरो थे मुहम्मद कैफ़.

कैफ़ ने बहुत ही महत्वपूर्ण पारी खेली और टीम को जीत दिलाकर ही माने. मैच का वह अंतिम सीन भी सबको याद है जब ज़हीर ख़ान और मुहम्मद कैफ़ ने विजयी रन लिया. इस मैच की यादें खेल-प्रेमियों के ज़हन में आज भी गहरी हैं. मुहम्मद कैफ़ इस मैच के बाद रातोंरात स्टार बन गए थे.

अपनी शानदार फ़ील्डिंग और मिडिल आर्डर में बैटिंग के लिए कैफ़ को जाना जाता था.कैफ़ अब रिटायर हो चुके हैं. कैफ़ ने क्रिकेट से विदा लेने के बाद राजनीतिक पारी शुरू की और कांग्रेस के टिकट पर 2014 का लोकसभा चुनाव लड़ा. वह फूलपुर से चुनावी मैदान में उतरे थे जिसमें उन्हें करारी हार मिली. इसके बाद उन्होंने राजनीति से तौबा कर ली और फिर से क्रिकेट के नज़दीक आ गए.

इन दिनों कैफ़ क्रिकेट चर्चा में भाग लेते हैं और साथ ही क्रिकेट कमेंटरी करते हैं. कैफ़ की निजी ज़िन्दगी की बात करें तो उनकी शादी रिटायर्ड नेवी अफसर की बेटी पूजा यादव से हुई है. कैफ़ की संपत्ति की बात करें तो उनके पास 5 कारें हैं और उनकी कुल संपत्ति 17 करोड़ से अधिक है. इसके अतिरिक्त कुछ सोने के गहने भी मुहम्मद कैफ़ के पास हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published.