भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी की एक निजी टेलीविजन ने लंबा इंटरव्यू किया उसमें उन से क्रिकेट से लेकर राजनीत तक का सवाल जवाब किया गया यहां तक की तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी से उन्होंने हाल ही में कर्नाटक में होने वाले हिजाब विवाद पर भी उनसे उनकी राय जानने की कोशिश की जिस पर उन्होंने बहुत ही सधे तरीके से जवाब दिया और उन्होंने इस पर कुछ ज्यादा बोलने से इंकार कर दिया।

उनसे सबसे पहले भारतीय टीम में कैप्टनशिप को लेकर सवाल किया गया उनसे पूछा गया अब रोहित शर्मा तीनों प्रारूपों में कप्तान है इस फैसले को लेकर आप कैसा देखते हैं तो उनका जवाब था एक दिन नेक्स्ट कैप्टन आना ही होता है यह रूटीन है कभी ना कभी रोहित शर्मा को आना ही था रोहित शर्मा बहुत ही अच्छे कप्तान हैं विराट की कप्तानी हर जगह अच्छा किया लेकिन कोई ना कोई अगला कप्तान तो आना ही था।

इंटरव्यू लेने वाले ने अपने तमाम सवालों में एक सवाल स्कूल कॉलेज में कपड़े पहनने को लेकर भी सवाल किया तो उन्होंने साफ लफ्जो में जो पहला जवाब था यही मैं किसी विवाद में नहीं जाना चाहता उन्हीने कहा रहा कपड़ों के सवाल कल्चर का सवाल वह तो हर फैमिली को पता होता है उसको आपको अपने हिसाब से मैनेज करना चाहिए गार्जियन को देखना चाहिए।

उन्होंने आगे कहा भारत में बहुत कल्चर है लैंग्वेज बहुत अलग-अलग है गार्जियन को गाइड करना चाहिए । उनके इस जवाब के बाद पत्रकार ने टोन चेंज कर लिया फिर उनसे पूछा गया कि आप क्रिकेट से संन्यास के बाद क्या भारतीय सेना की यूनिफार्म पहनना चाहेंगे तो उनका जवाब था बिल्कुल मुझे आर्मी में जाने का मौका मिला तो हमेशा हाजिर रहूंगा।