चुनाव से पहले बाहर होंगे बाहुबली मुख्तार अंसारी? हाईकोर्ट में सज़ा को लेकर…

January 7, 2022 by No Comments

मऊ विधानसभा सदर से लगातार पांच बार विधायक रहे बाहुबली से बने माननीय मुख्तार अंसारी क्या चुनाव से पहले जेल के बाहर नजर आएंगे ? क्योंकि उन्होंने हाईकोर्ट में अपनी सजा को लेकर एक गुहार लगाई है, आपको बता दें 2022 विधानसभा चुनाव को लेकर तैयारियां तमाम पार्टियां शुरू कर दी हैं और इलेक्शन को लेकर तमाम पार्टियों का जोड़तोड़ भी शुरू है ।

इस बार भी सबकी निगाह पूर्वांचल में सबसे चर्चित सीटों में से एक मऊ विधानसभा पर टिकी होंगी जहां पर लगातार पांच बार से बाहुबली मुख्तार अंसारी विधायक चुने जा चुके हैं आपको बता दें जेल में बंद मऊ के बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी ने अपनी गिरफ्तारी को अवैध बताते हुए हाईकोर्ट से रिहाई की गुहार लगाई है मुख्तार अंसारी ने हाईकोर्ट में बंदी प्रत्यक्षीकरण याचिका दाखिल कर अवैध निरुद्धि से रिहा करने की मांग की है।

याचिका पर प्रदेश सरकार की ओर से भी जवाब दाखिल कर कहा गया है कि मुख्तार तमाम मुकदमों में जेल में बंद हैं। इसलिए उनकी याचिका पोषणीय नहीं है, इस मामले में अगले सप्ताह सुनवाई करेगी। उल्लेखनीय है कि पंजाब में एक मामूली केस में जेल में बंद मुख्तार अंसारी को सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर यूपी पुलिस यहां ले आई है मुख्तार अंसारी की याचिका पर न्यायमूर्ति सुनीता अग्रवाल और न्यायमूर्ति सुधारानी ठाकुर की पीठ ने सुनवाई की याचिका में कहा गया है कि उसे अवैध रूप से न्यायिक हिरासत में रखा गया है।

क्योंकि वह गैं’गस्टर एक्ट के तहत दर्ज मुकदमे में दस वर्ष की सजा काट चुके है उसके खिलाफ गाजीपुर के मुहम्मदाबाद थाने में 2007 में गैंगस्टर एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कराया गया था इस एक्ट में अधिकतम दस साल की सजा का ही प्रावधान है।

Leave a Comment

Your email address will not be published.