मुकुल रॉय के बयान से मची बंगाल की राजनीति में हलचल, बोले- उपचुनाव में भाजपा को ही जीत…

August 14, 2021 by No Comments

बंगाल विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी की टिकट से चुनाव लड़ कर जीतने वाले मुकुल रॉय ने कुछ ही दिन पहले तृणमूल कांग्रेस में वापसी की है। जिसके बाद तृणमूल कांग्रेस द्वारा मुकुल राय को की बड़ी जिम्मेदारियां सौंपी जा रही है।

पश्चिम बंगाल में विधानसभा उपचुनाव होने वाले हैं। जो की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के लिए सीएम कुर्सी पर टिके रहने के लिए काफी महत्वपूर्ण है। दरअसल इन उपचुनावों में ममता बनर्जी को किसी विधानसभा सीट से चुनाव जीतना काफी जरूरी है। इसी बीच मुकुल रॉय ने शुक्रवार को एक नया वि’वाद पैदा कर दिया है।

उन्होंने कहा है कि उनकी सीट पर होने वाले विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी की जीत होगी। दरअसल मैंने इससे पहले भी भाजपा को लेकर ऐसा ही बयान दिया है। एक ही हफ्ते में मुकुल रॉय द्वारा इस तरह का दूसरा बयान दिया गया है। हालांकि उन्होंने यह भी कहा है कि साल 2023 में होने वाले त्रिपुरा विधानसभा चुनाव में तृणमूल कांग्रेस भारतीय जनता पार्टी के मुकाबले बेहतर प्रदर्शन करेगी।

मुकुल रॉय ने छह अगस्त को नदिया जिले के कृष्णानगर में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में कहा था कि भाजपा राज्य में होने वाले उपचुनाव में जीत दर्ज करेगी। हालांकि, जैसे ही उन्हें गलती का एहसास हुआ। उन्होंने भूल सुधार करते हुए कहा कि उनका अभिप्राय तृणमूल कांग्रेस से था।

वरिष्ठ नेता मुकुल रॉय ने साल 2017 में कांग्रेस को छोड़कर भारतीय जनता पार्टी का दामन थामा था। लेकिन साल 2021 में हुए पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में जीतने के करीब 1 महीने बाद ही वह तृणमूल कांग्रेस पार्टी में वापस लौट आए है।

विधानसभा परिसर में लोकलेखा समिति की बैठक में हिस्सा लेने के बाद शुक्रवार को पत्रकारों से रॉय ने कहा, ‘अगर कृष्णानगर उत्तर सीट पर उपचुनाव होते हैं तो भाजपा जीतेगी.’ जब उनसे सवाल किया कि अगर तृणमूल कांग्रेस वहां से नहीं जीतती तो उन्होंने कहा कि इसका फैसला वहां की जनता करेगी।

मुकुल रॉय से जब पूछा गया कि वह किस पार्टी के विधायक हैं तो उन्होंने कहा,‘मैं भाजपा का विधायक हूं। उन्होंने कहा, ‘अगर पार्टी कहती है तो वह त्रिपुरा जाकर तृणमूल कांग्रेस के लिए कार्य करने को तैयार हैं। पार्टी जो भी कहेगी मैं करूंगा। भाजपा त्रिपुरा में अच्छा नहीं कर रही है। हमारी पार्टी अगले चुनाव में बेहतर करेगी।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *