हुस्न की परी हैं मुमताज की बेटी तान्या, तस्वीरें देख कर ही हो जायेंगे खूबसूरती के दीवाने….

October 3, 2021 by No Comments

फिल्म इंडस्ट्री में आजकल स्टार किड्स अपने माता-पिता से ज्यादा चर्चा में बनी रहती हैं। सोशल मीडिया के दौर में हमारे चहेते फिल्मी सितारों के बच्चे छोटी उम्र में काफी फेमस हो जाते हैं। खास तौर पर फिल्मी कलाकारों की बेटियां अपनी खूबसूरती और अंदाज से लोगों को दीवाना बना देती है। हाल ही में कई अभिनेत्रियों की बेटियों ने फिल्म इंडस्ट्री में कदम रखा है।

आज हम बात करने जा रहे हैं 70 के दशक की मशहूर अभिनेत्री मुमताज की बेटी के बारे में जिन्होंने अभी तक फिल्म इंडस्ट्री में कदम नहीं रखा है। मुमताज की बेटी का नाम तानिया माधवानी है। अपने जमाने की मशहूर अभिनेत्री मुमताज को उस वक्त की वर्सेटाइल अभिनेत्रियों में गिना जाता था। मुमताज की खूबसूरती के कलाकार कायल थे। यहां तक कि शम्मी कपूर भी उनकी खूबसूरती से बचने नहीं पाए थे।

मुमताज जब 18 साल की थी तो उन्हें शम्मी कपूर ने शादी के लिए प्रपोज किया था। लेकिन मुमताज बॉलीवुड छोड़ना नहीं चाहती थी। इसलिए उन्होंने इस ऑफर को ठुकरा दिया। साल 1974 में मुमताज ने मश्हूर बिजनेसमैन मयूर माधवानी से शादी कर लंदन में बसने में बसने का फैसला लिया।

मुमताज और मयूर माधवानी की दो बेटियां हैं। जिनके नाम नताशा और तान्या है। मुमताज की एक बेटी ने फिल्म अभिनेता फरदीन खान के साथ शादी की है। वही मुमताज की छोटी बेटी तान्या भी शादीशुदा है। आज हम आपको तान्या माधवानी के बारे में बताने जा रहे हैं।

तानिया माधवानी सोशल मीडिया पर काफी ज्यादा पॉपुलर है अपनी खूबसूरती से वह कई अभिनेत्रियों को मात देती है। इंस्टाग्राम अकाउंट पर दाने अक्सर अपनी हॉट और बोल्ड तस्वीरें शेयर करती रहती है। जिन्हें देखकर कोई भी उनके खूबसूरती का दीवाना हो जाएगा। उन्हें देखकर अक्सर लोग यही सवाल पूछते हैं कि खूबसूरती की मल्लिका होने के बावजूद तान्या ने बॉलीवुड फिल्मों से दूरी क्यों बनाए रखी।

दरअसल मामला कुछ यूं है कि तानिया भले ही फिल्मी दुनिया से जुड़ी हो लेकिन उनको कभी भी इस दुनिया से लगाव नहीं हुआ। इसकी वजह से उन्होंने कभी भी फिल्मों के आने के बारे में नहीं सोचा। हालांकि तानिया का नाम मशहूर फिल्म डायरेक्टर यश चोपड़ा के छोटे बेटे उदय चोपड़ा के साथ भी जुड़ चुका है।

साल 2015 में तान्या ने अपने विदेशी बॉयफ्रेंड के साथ शादी कर ली थी। जोकि मशहूर होटलियर और डेवेलपर हैं। आपको दें कि तान्या बला की खूबसूरत होने के साथ-साथ को फिटनेस का भी पूरा ध्यान रखती है। उन्हें घूमने-फिरने का भी बहुत ज्यादा शौक है। वह अक्सर अपने परिवार के साथ विदेशों की सैर करती रहती है।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *