हिजाब विवाद में अब मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड पहुँचा सुप्रीम कोर्ट, कर्नाटक हाई कोर्ट के फैसले को….

March 28, 2022 by No Comments

हिजाब विवाद मामले में ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड ने सुप्रीम कोर्ट का रुख किया है मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड ने कर्नाटक हाई कोर्ट के फैसले को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी है कर्नाटक हाई कोर्ट ने कहा था कि इस्लाम इन हिजाब पहनना अनिवार्य नहीं है बता दें कि इस मामले में उलेमाओं की संस्था समस्त केरल जमीयतुल उलेमा ने भी सुप्रीम कोर्ट में एक याचिका दाखिल की है।


इस याचिका में कहा गया है कि कर्नाटक HC का फैसला इस्लामिक कानून की गलत व्याख्या है वही लाइव लॉ के मुताबिक ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड ने क्लास में हिजाब पर प्रतिबंध को बरकरार रखने वाले कर्नाटक उच्च न्यायालय के फैसले के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में एक विशेष अनुमति याचिका दायर की है।


ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड ने दो अन्य याचिकाकर्ताओं मुनिसा बुशरा और जलीसा सुल्ताना यासीन के साथ अपने सचिव, मोहम्मद फजलुररहीम के जरिए हिजाब बैन के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट का रुख किया है बता दें कि मुख्य न्यायाधीश रितुराज अवस्थी, न्यायमूर्ति कृष्णा एस. दीक्षित और न्यायमूर्ति जे. एम. खाजी की तीन सदस्यीय बेंच ने 15 मार्च को मुस्लिम छात्राओं के एक वर्ग द्वारा दायर याचिकाओं को खारिज कर दिया था।


इसके अलावा ने हिजाब पर हाईकोर्ट ने कहा था कि हिजाब इस्लाम धर्म में आवश्यक धार्मिक प्रथा का हिस्सा नहीं है इन याचिकाओं में क्लास के अंदर हिजाब पहनने की अनुमति मांगी गई थी

 

Leave a Comment

Your email address will not be published.