कोरो’नावायरस की ल’ड़ाई में भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ठो’स कदम उठाते हुए पूरे देश में 21 दिन के लॉकडाउन का ए’लान किया। ताके लोग सुर’क्षत रहे और इस वायरस से संक्र’मित ना हो पाए लेकिन प्रधानमंत्री की इस बात का पालन ना करते हुए बहुत से लोग घरों से बाहर नजर आए। ऐसे में भारतीय क्रिकेटर इरफान पठान ने सो’शल मीडिया पर अपनी एक वीडि’यो शेयर की जो बहुत तेज़ी से वाय’रल हो रही है और लोगो का दिल जीत रही है।

उस वीडियो में इरफान पठान ने लॉकडाउन के चलते म’स्जिदों के बन्द होने यानी मस्जि’दों में नमा”ज़ ना पड़ने पर कहा है कि “यह मत सोचो कि मस्जि’दों में जाने से मना किया गया है बल्कि यह सोचो कि हर घर को म’स्जिद में तब्दील करने को कहा गया है। हमारी तरह हमारे घर भी गु’नहगार हो चुके हैं, आओ घरों को साफ करते हैं, कुछ देर घरों में ही नमा’ज पढ़ते हैं।”

बता दें की भारतीय क्रिकेटर शिखर धवन ने भी उनकी वीडियो पर कमेंट करते हुए कहा है कि “अपने बेहद अच्छा कहा।” इरफान पठान अपने विचारो को ट्विटर पर शेयर करना बेहद पसंद करते है और उन्होंने इस ही साल इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्या’स लेने का भी ऐलान किया है। इरफान पठान की इस वीडियो को बेहद पसंद किया जा रहा है और इस वीडियो से इनके फैन भी बेहद खुश है।

कोरो’नावा’यरस की इस ल’ड़ाई में और लोगो की तरह इरफान पठान ने भी अपना सम’र्थन दिया है। उन्होंने को’रोनावायरस से ल’ड़ने के लिए 4000 लोगो को मास्क दान किए है और साथ की गरीबों के लिए खान पान का भी समान उपलब्ध करवाया है। भारत में को’रोनावायर’स से सं’क्रमित लोगो की संख्या लगाता’र बढ़ती ही जा रही है। बता दे की मंगलवा’र की सुबह दर्ज किए गए आंकड़ों के अनुसा’र कोरॉना से संक्रमि’त लोगो की संख्या 4421 हो गई है, जिनमे से 326 लोगो के ठीक होने की खबर है और अभी तक 114 लोगो की मौ’त भी हो चुकी है। पिछले 24 घंटो को आंकड़ा देखा जाए तो अब तक 354 लोगो की सं’क्रमित होने के और 5 लोगो की मौ’त की खबर समने आयी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.