नसीम शाह ने रचा इतिहास, T20 में ऐसा करने वाले बन गए दुनिया के पहले खिलाड़ी बने….

September 8, 2022 by No Comments

अफगानिस्तान और पाकिस्तान के बीच खेले गए रोमांचक मुकबाले में पाकिस्तान के 19 साल के खिलाड़ी नसीम शाह Naseem Shah ने कमाल कर दिया उनके शानदार प्रदर्शन से पाकिस्तान को रोमांच मुकबाले में अफगानिस्तान पर जीत मिलते ही वो हीरो बन गए जहां एक तरफ मैच में नसीम ने 4 ओवर की गेंदबाजी की और 19 रन देकर 1 विकेट लेने में सफल रहे।

तो वहीं दोसरी तरफ पाकिस्तानी पारी में आखिरी ओवर की पहली दो गेंद पर 2 छक्के उड़ाकर पाकिस्तान को 1 विकेट से रोमांचक जीत दिला दी एक ओर जहां पाकिस्तान को जीत मिली वहीं, दूसरी ओर टीम एशिया कप के फाइनल में पहुंच गई बता दें कि मैच में नसीम शाह ने गेंदबाजी और बल्लेबाजी से दो विश्व रिकॉर्ड भी बना डाले हैं।

Naseem Shah Brothers

नसीम शाह टी-20 क्रिकेट में सबसे कम उम्र में 50 विकेट पूरा करने वाले गेंदबाज बने तो वहीं नंबर 10 या नंबर 11 पर बल्लेबाजी करते हुए रन चेस के दौरान T20I के इतिहास में लगातार दो छक्के लगाकर जीत दिलाने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज़ भी बने हैं बता दें कि नसीम ने साल 2019 में अपना इंटरनेशनल करियर शुरू किया था।

Naseem Shah Father

नसीम शाह ने टी-20 क्रिकेट में सबसे कम उम्र में 50 विकेट लेने वाले खिलाड़ी बन गए हैं। उन्होंने 19 साल 204 दिन की उम्र में यह कारनामा किया। इस मामले में उन्होंने शाहीन अफरीदी का रिकॉर्ड तोड़ा। बता दें कि मैच में पाकिस्तान को आखिरी ओवर में 11 रन की दरकार थी और सिर्फ एक विकेट बची हुई थी ऐसे में नसीम ने 20वें ओवर की लगातार 2 गेंद पर 2 छक्के उड़ाकर पाकिस्तान को जीत दिला दी।

Leave a Comment

Your email address will not be published.