मुंबई: आज सुबह से ही महाराष्ट्र में सिया’सी गह’माग’हमी बढ़ गयी है। भाजपा और NCP के अजित पवार ने मिलकर सर’कार बना ली। इसके बाद से कई मीटिंग्स और कॉन’फ़्रेंस का दौर शुरू हो गया है। एक बड़ी ख़’बर ये आयी है कि एनसीपी ने अपने विधायकों की मीटिंग आज शाम साढ़े चार बजे बुलाई है। इसमें सभी विधायकों को मौजूद होने के लिए कहा गया है। देखा जाए तो ये मीटिंग सर’कार के बने रहने या गि’रने का पूरा हा’ल ब’यान कर देगी क्योंकि अगर इस मीटिंग में एनसीपी के अधिक विधायक शामिल होते हैं तो भाजपा और अजीत पवार गु’ट की बनी ये सर’कार संक’ट में पड़ जाएगी।

इस पूरे मामले पर कांग्रेस के नेताओं ने कहा है कि उन्हें समझ नहीं आ रहा ये किस तरह की राजनीति है। उनका ये भी कहना है कि शरद पवार को जानकारी न हो ऐसा नहीं हो सकता। वहीं एनसीपी के वरिष्ठ नेता नवाब मलिक ने कहा है कि “ये धो’के से बनायी गयी सर;कार है और ये विधान सभा के फ़्लोर पे हा’रेगी, सारे विधायक हमारे साथ हैं। नवाब मलिक ने आगे कहा कि हमने अटेंडेंस के लिए विधायकों के दस्तख़त लिए थे जिसको अजित पवार ने ग़ल’त तरह से इस्तेमाल किया।”

इस मामले में अपना पक्ष रखने शिवसेना के वरिष्ठ नेता संजय राउत सामने आये. उन्होंने कहा,”अजित पवार कल रात नौ बजे तक हमारे साथ बैठे थे और फिर अचानक वो निकल गए। उनकी बॉडी लेंगवेज सही नहीं लगी। उसके बाद से उनका फ़ोन बंद आ रहा था। जैसे कोई इंसान पाप करने जाता है वैसे ही वो किसी से नज़रें नहीं मिला रहे थे। अं’धेरे में पा’प, चो’री, ड’कैती और व्य’भिचार होता है, जिस तरह से अं’धेरे में शप’थ दिलायी गयी वो छत्रपति शिवा’जी महाराज के महाराष्ट्र में ऐसा नहीं हो सकता था।”

उन्होंने आगे कहा, “भाजपा सत्ता के लिए कुछ भी कर सकती है। अजित पवार ने जो धो’का किया है उसके लिए उन्हें महाराष्ट्र की ज’नता कभी मा’फ़ नहीं करेगी, वो ज़िंदगी भर त’ड़पते रहेंगे।” उन्होंने आगे कहा कि “स’त्ता, पैसा और मस्ती के दम पर भाजपा ने ये खेल खेला। देवेंद्र फडनवीस की कोई ग़ल’ती नहीं कहूँगा क्योंकि भाजपा सत्ता के लिए कुछ भी करने को तैयार है लेकिन छत्रपति शिवाजी महाराज की जनता को अजित पवार ने धो’का दिया है। शरद पवार का इससे कोई लेना देना नहीं है वो लगातार हमसे सम्पर्क में बने हुए हैं। आज उद्धव ठाकरे और शरद पवार मुलाक़ात कर सकते हैं और शायद साथ में प्रेस कोनफ़्रेंस भी करें ऐसी बात चल रही है।”

Sharad Pawar- Uddhav Thackeray

शरद पवार ने इसके पहले अपने बयान में कहा कि “BJP को समर्थन करने का फ़ैसला NCP का नहीं है बल्कि अजित पवार का निजी फ़ैस’ला है। न हम उनका समर्थन करते हैं और न ही उनके साथ हैं।” उन्होंने उद्धव ठाकरे से कहा कि “अजित पवार ने पार्टी तो’ड़ दी।” इस बीच बड़ी ख़बर है कि शरद पवार की बेटी और एनसीपी की नेत्री सुप्रिया सुले ने अपने व्हाट्सएप स्टेटस पर लिखा है कि “परिवार और पा’र्टी टू’ट गई।” कुछ ही समय में शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे और एन सी पी प्रमुख शरद पवार साथ में प्रेस कॉन’फ़्रेंस करने वाले हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.