पश्चि’म बंगा’ल में सि’या’सी गर’मा’हट ते’ज़ हो गई है प’श्चि’म बं’गा’ल में इस सा’ल होने वाले विधा’नस’भा चु’ना’व को लेकर का’फी ग’र्मी बानी हुई है इस साल होने वाले विधा’न’सभा चु’नाव बे’हद दिल’चस्प हो सकते हैं माना जा रहा है इस बार यहां भा’जपा (BJP ) और तृण’मूल कां’ग्रेस(TMC ) के बी’च असली ट’क्क’र होगी, लेकिन अब इस दि’ल’चस्प ल’ड़ा’ई में एक और क’रव’ट बदल लिया है.

अब इस चु’ना’व में एक और नई पा’र्टी ने एं’ट्री का ऐ’ला’न कर दिया है, जिससे भा’ज’पा की मु’स्कि’ले ब’ढ़ गई है खास बात ये है कि ये पार्टी बी’जे’पी का खे’ल ख’रा’ब कर सकती है रविवार को हिं’दू सम’हति नाम के एक संग’ठन ने एक नई पा’र्टी का ऐ’ला’न किया है. इस सं’गठ’न ने अपनी पा’र्टी का नाम जन सम’हति रखा है. इस पा’र्टी की नजर हिं’दू वो’ट’रों पर है. इस नई पा’र्टी ने ऐ’लान किया है कि वो बं’गा’ल में कम से कम 170 सी’टों पर चु’ना’व ल’ड़ सकती है.

हिं’दू सम’हति ने रवि’वार को अपना फा’उंडे’शन डे मनाया और इसी दौ’रा’न बं’गा’ल में चु’ना’व ल’ड़ने का ऐ’ला’न भी कर दिया. इस संग’ठन की पक’ड़ बं’गा’ल के कई जि’लों में है. खास’कर बंगा’ल के द’क्षिणी इ’ला’कों में इसकी प’क’ड़ काफी मज’बूत है. साल 2008 में इस सं’गठ’न की स्था’पना तपन घोष ने की थी. घोष रा’ष्ट्री’य स्व’यंसे’वक सं’घ के पू’र्व प्रचा’रक थे.

इस पा’र्टी ने भार’ती’य जन’ता पा’र्टी के खि’ला’फ आ’वा’ज उठा’ती रही है. पह’ली बा’र साल 2017 में ये संग’ठन सु’र्खि’यों में आया था. उस वक्त बस’रिहा’र दं’गों के दौ’रा’न दो नाबा’लिग को त’प’न घो’ष ने का’नू’नी मद’द दी थी. पिछ’ली बा’री यानी 2019 के चु’ना’व में इस पा’र्टी ने बी’जे’पी को अपना स’म’र्थन दिया था. ले’कि’न अब संग’ठन ने अपना मन बदल लिया है और वो बी’जे’पी के ही वो’ट बैं’क में नि’गाह लगा’ने की फि’रा’क में है.

पा’र्टी अ’ध्य’क्ष देवतनु भट्टाचार्य ने हिं’दुस्ता’न टा’इम्स से बातचीत करते हुए कहा- हिं’दू सम’हति एक स्व’तंत्र सं’गठ’न के रू’प में का’म करती रहेगी. जन स’मह’ति को एक राज ‘नी’तिक द’ल के रू’प में र’जिस्ट’र किया गया है. हम उ’त्तर बं’गा’ल में 40 और द’क्षि’ण बं’गा’ल में 130 सी’टों पर चु’ना’व ल’ड़ें’गे. अभी हमारे पास दूसरे द’लों से गठ’बं’धन की कोई यो’ज’ना नहीं है. हमने 2019 के लोक’सभा चु’ना’वों में भा’ज’पा का साथ दिया था, ले’कि’न तब से लेकर अब तक हा’ला’त ब’दल गए हैं. बं’गा’ल में स’त्ता में आने पर आम लोगों को इसकी की’मत चु’का’नी प’ड़ती है. हिं’दु’ओं ने भा’ज’पा में अपना वि’श्वा’स खो दिया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.