निरहुआ को नहीं मिला अपने ही भाई का वोट और कह रहे हैं ‘हराने वाला कोई पैदा नहीं हुआ..’

यदि कोई अचानक ही चुनावी मैदान में आये और उसे किसी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष के ख़िलाफ़ ऐसी सीट से ल’ड़ने के लिए कह दिया जाए जो उसका गढ़ हो तब स्वाभाविक बात ये होगी कि नया आया हुआ प्रत्याशी अधिक मेहनत करे परन्तु ऐसा सबके साथ नहीं होता है. कम से कम ऐसा दिनेश लाल यादव जिन्हें हम सभी निरहुआ के नाम से जानते हैं, उनके साथ तो नहीं है. भोजपुरी सिनेमा के शाहरुख़ ख़ान कहे जाने वाले निरहुआ भाजपा के टिकट पर आज़मगढ़ से चुनावी मैदान में हैं.

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव भी इसी सीट से चुनावी मैदान में हैं. अखिलेश के लिए यहाँ राह आसान मानी जा रही थी लेकिन भाजपा ने निरहुआ को टिकट देकर ल’ड़ाई को कुछ दिलचस्प बनाना चाहा. प्रचार वग़ैरा शुरू हुआ तो मालूम चल गया कि निरहुआ अखिलेश की टक्कर पर कहीं खड़े होते नहीं दिखते. स्थिति तो ये है कि निरहुआ के परिवार के ही बहुत से लोग उन्हें वोट नहीं दे रहे हैं क्यूंकि उनके भाई सपा में हैं.

बहरहाल चुनाव में ये सब तो होता ही है परन्तु जब एक न्यूज़ चैनल ने उनसे बात करते हुए ये पूछा कि यदि आप चुनाव नहीं जीते तो क्या आप क्षेत्र में रहेंगे या फिर फ़िल्मी दुनिया में लौट जायेंगे. वरिष्ठ एंकर के इस सवाल पर निरहुआ बिलकुल चिढ़ गए. उन्होंने कहा कि उन्हें हराने वाला अभी तक पैदा नहीं हुआ है. उन्होंने तो यहाँ तक कह दिया कि उनमें वो शक्ति है कि वो विधि के लिखे को बदल देंगे.

निरहुआ के इस बयान की ज़बरदस्त आलोचना हुई. उनकी लोगों ने खिल्ली भी उड़ाई. एंकर ने भी कहा कि जब आपके नेता और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी ये नहीं कहते हैं तो आप कैसे कह सकते हैं. निरहुआ के घमंड की सोशल मीडिया पर भी भारी चर्चा रही. छठे चरण में आज़मगढ़ सीट पर मतदान हो चुका है. ज़मीनी रिपोर्ट्स ये हैं कि यहाँ अखिलेश यादव आसानी से चुनाव जीतते नज़र आ रहे हैं वहीँ निरहुआ अपनी बड़ी हार पर किस तरह से रियेक्ट करेंगे इसको लेकर भी चर्चा चल रही है.

निरहुआ उम्मीद लगा रहे हैं कि उनके पक्ष में उनके फैन्स ने वोट ज़रूर किया होगा. भाजपा ने भी यहाँ शुरू में जोर लगाया था लेकिन बाद में पार्टी को बसपा-सपा गठबंधन से जो टक्कर मिली उसके बाद भाजपा सिमटती नज़र आयी. हालाँकि चुनाव में जबतक नतीजे न आ जाएँ तब तक कुछ भी कहना जल्दबाज़ी ही है और फिर निरहुआ तो कह ही रहे हैं कि उन्हें हराने वाला अभी तक पैदा नहीं हुआ है.