बिहार में 28 अक्टूबर को विधानसभा चुनाव के लिए पहला मतदान होने जा रहा है। जिसके चलते वि’पक्षी पार्टियों के नेता आए दिन एक दूसरे पर ज़ुबानी हम’ले कर रहे हैं। यहां तक के एक दूसरे पर व्यक्तिग’त बया’न देने से भी बाज़ नहीं आ रहे हैं। इसी सिलसिले में बीते दिनों बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने हाजीपुर में एक रैली की थी। इस रैली के दौरान उन्होंने कहा था कि लोग आठ-आठ, नौ-नौ बच्चा पैदा कर रहे हैं वो विकास क्या करेंगे। नीतीश कुमार के इसी बयान पर अब आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने पलटवा’र किया है।

उन्होंने नीतीश कुमार पर हम’ला करते हुए कहा है कि कहीं ना कहीं नीतीश पीएम मोदी को निशा’ना बना रहे हैं। तेजस्वी यादव ने कहा कि पीएम मोदी के भी 6-7 भाई बहन हैं। तेजस्वी ने कहा, “नीतीश कुमार के इस बयान से महि’लाओं की मर्या’दा को ठें’स पहुंची है। वह लोगों का ध्यान भ’टकाने के लिए बया’न दे रहैं। मुख्यमंत्री रोजगार और गरीबी पर बात करने से बच रहे हैं।” आगे तेजस्वी यादव बोले, “मैं पहले भी कह चुका हूं कि नीतीश जो भी कहते हैं मैं उनकी बातों को आशीर्व’चन की तरह लेता हूं।”

मालूम हो कि अपनी रैली के दौरान सीएम नितीश कुमार ने बिना नाम लिए लालू प्रसाद यादव पर निशा’ना साधा था। उन्होंने कहा था, “8-8, 9-9 बच्चे पैदा करने वाले बिहार का विकास करने चले हैं. बेटे की चाह में कई बेटियां हो गईं। मतलब बेटियों पर भ’रोसा नहीं है। ऐसे लोग क्या बिहार का भला करेंगे।” उल्लेखनीय है कि इस बार बिहार में विधानसभा की 243 सीटों पर तीन चर’णों पर चुनाव होंगे। कल यानी 28 अक्टूबर को बिहार की 71 सीटों पर मतदान होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.