कोरो’ना वाय’रस संक्र’मण भारत में तेज़ी पकड़ चुका है और भारत मे तक़रीबन कोरो’ना वाय’रस से संक्रमि’त होने वालों की संख्या 3.5 लाख से ज़्यादा हो चुकी है. 12 हज़ार से ज़्यादा लोग इस वाय’रस से अपनी जा’न गंवा चुके हैं इसी के चलते सरकार इसको रोकने के लिए तरह तरह के क़दम उठा रही है. इसी के चलते डबरा के एक कांग्रेस (congress) नेता भी कोरो’ना संक्र’मित पाए गए है. बताया जा रहा है कि कांग्रेस नेता डबरा इस दौरान कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह के साथ साथ कई दूसरे नेताओं से मिलकर लौटे हैं. जब उनकी ट्रेवल हिस्ट्री निकाली गई तो मालूम हुआ कि कीर्ति सिंह भोपाल से दिल्ली भी गए थे और बहुत से नेताओं से मुलाक़ात भी करी थी। बता दें कि कीर्ति सिंह डबरा में हुई पार्टी की बैठक में भी शामिल हुए थे।

सूत्रों से पता चला है कि 10 जून को होने वाली डबरा में कांग्रेस की मीटिंग में भी शामिल हुए थे. सुत्रों से बताया ये जा रहा है कि इस मीटिंग में पू्र्व मंत्री लाखन सिंह यादव के साथ साथ और कांग्रेस के बहुत से नेता भी शामिल थे। प्रशासन को इस बात की जानकारी मिलने के बाद प्रशासन ने कीर्ति सिंह के संपर्क में आए सभी लोगों की सूची संबंधित कलेक्टरों को भेजी है। और उनके सभी रिश्तेदारों और घर वालों की भी सेंपलिंग कराई जाएगी।

प्रतीकात्मक तस्वीर

सूत्रों के हवाले से बताया जा रहा है कि कीर्ति सिंह डबरा के जवाहरगंज के रहने वाले हैं और उनका कोरो’ना का टेस्ट भी कराया गया था। जब कीर्ति सिंह की रिपोर्ट्स आयी तो उसमें कीर्ति सिंह को’रोना पॉजिटि’व पाए गए और रिपोर्ट्स आने के बाद जब प्रशासन ने कीर्ति सिंह की ट्रेवल और कॉन्टैक्ट हिस्ट्री निकली तो वो डबरा,से लेकर भोपाल और दिल्ली तक निकली है। कीर्ति सिंह 1 जून को दिल्ली भी गए थे और वहां जाकर उन्होंने काफी लोगों से मुलाक़ात भी की। उसके बाद दिल्ली से 5 जून को भोपाल पहुंचे और भोपाल में कीर्ति सिंह पू्र्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह और कमलनाथ के ओएसडी सहित और भी नेताओं के संपर्क में रहे।

बताया जा रहा है कि भोपाल में दो दिन रुकने के बाद कीर्ति सिंह 7 जून को डबरा वापस आ गए। डबरा लौटने के बाद 10 जून को कीर्ति सिंह ठाकुर बाबा रोड स्थित तिवारी मैरिज गार्डन में पार्टी की बैठक में शामिल हुए और सूत्रों से बताया जा रहा है कि इस मीटिंग में पूर्व मंत्री लाखन सिंह यादव, विजयलक्ष्मी साधौ सहित कई और भी नेता शामिल हुए थे। कीर्ति सिंह के कोरो’ना पॉजिटि’व होने के बाद भी उन्होंने खूब ला’परवा’ही की है और बताया जा रहा है कि जब कीर्ति सिंह भोपाल में पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह से मुलाकात करने गए तो उसके दौरान भी कीर्ति सिंह ने न तो मास्क पहना था और न ही मुलाकात के दौरान 6 फीट की दूरी का ख्याल रखा।

इसी तरह कीर्ति सिंह डबरा में 10 जून को होने वाली पूर्व मंत्री लाखन सिंह की मीटिंग में भी ऐसे ही बिना मास्क लगाए हुए गए। सूत्रों के हवाले से बताया जा रहा है कि कीर्ति सिंह की कॉन्टैक्ट हिस्ट्री इतनी लंबी है कि इससे संक्र’मण बढ़ने का ख़त’रा भी बढ़ गया है और बताया जा रहा है कि प्रशासन ने उनके संपर्क में आने वाले सभी 11 स्थानीय लोगों की लिस्ट तैयार की है और उनकी सैंपलिंग भी कराई जाएगी और कीर्ति सिंह की कॉन्टैक्ट हिस्ट्री की एक लिस्ट तैयार की है। उस लिस्ट को स्थानीय प्रशासन ने संबंधित जिलों के कलेक्टरों को भेजी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.