क्या नुसरत जहां ने अपनी शादी को लेकर लोकसभा में झूठ बोला? कहा- तुर्की में उन दोनों ने…

June 10, 2021 by No Comments

तृणमूल कांग्रेस के सांसद और बॉलीवुड की अभिनेत्री रहीं नुसरत जहां आजकल अपनी शादी को लेकर काफी चर्चा में बनी हुई हैं। दरअसल कहा ये जा रहा है कि नुसरत जहाँ प्रेग्नेंट हैं। लेकिन उनके पति निखिल जैन ने इंकार कर दिया है कि ये बच्चा उनका नहीं है। उन्हें इस बारे में कोई जानकारी नहीं है।

इस बीच भाजपा ने लोकसभा में सदन के अंदर अपनी शादी को लेकर झूठ बोलने का आरोप लगाया है। इस मामले में भाजपा नेता अमित मालवीय ने वीडियो जारी की है। जिसके आधार पर उन्होंने दावा किया है कि नुसरत जहान ने सदन के अंदर अपनी शादी को लेकर झूठ बोला है।

दरअसल हाल ही में नुसरत जहां ने अपने पति निखिल जैन से अलग होने के बारे में भी सफाई दी है उन्होंने कहा है कि उन दोनों ने तुर्की के कानून के तहत शादी की थी। इसलिए इसे भारत में कानूनी मान्यता नहीं है। बता दें कि निखिल जैन ने कोलकाता के एक कोर्ट में उनसे कानूनी तौर पर अलग होने की एक अर्जी दी है।

इस मामले में भाजपा के आईटी सेल के हेड और पश्चिम बंगाल के को-इंचार्ज अमित मालवीय ने टीएमसी सांसद नुसरत जहां से सवाल किया है कि क्या उन्होंने संसद के फ्लोर पर निखिल जैन के साथ अपनी शादी को लेकर झूठ बोला था।

बता दें कि टॉलीवुड की लोकप्रिय अभिनेत्री ने दावा किया है कि बिजनेसमैन निखिल जैन के साथ हुई उनकी बहु-प्रचारित शादी कानूनी नहीं थी। लोकसभा में उनके संसद की सदस्यता का शपथग्रहण का हवाला देते हुए अमित मालवीय ने ट्वीट किया है, ‘टीएमसी एमपी नुसरत जहां रूही जैन की निजी जिंदगी, उनकी किसके साथ शादी हुई है या वो किसके साथ रह रही हैं, इससे किसी को मतलब नहीं होना चाहिए। लेकिन, वो चुनी हुई जनप्रतिनिधि हैं और संसद के रिकॉर्ड में है कि उनकी निखिल जैन के साथ शादी हुई है। क्या उन्होंने सदन में झूठ बोला?’

भाजपा नेता की तरफ से यह सवाल नुसरत जहां के पति निखिल जैन के साथ रिश्ते और लग होने को लेकर उनके द्वारा तोड़ी गई चुप्पी के बाद किया गया है। तृणमूल कांग्रेस की सांसद ने एक बयान जारी कर कहा है कि निखिल जैन के साथ उनकी शादी तुर्की के कानून के तहत हुई है। जो कि भारत में बिल्कुल भी मान्य नहीं है।

उनके मुताबिक क्योंकि यह शादी दो ध’र्मों के मानने वालों के बीच थी। इसलिए इसके भारत में स्पेशल मैरिज एक्ट के तहत पुष्टि कराने की आवश्यकता है। जो कि नहीं हुई है। कानून के मुताबिक ही ये शादी अमान्य है चांदी की जगह है यह सिर्फ एक रिलेशनशिप या फिर लिव इन रिलेशनशिप है।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *