गुजरात में भाजपा को झटका: कांग्रेस ने 11 में से 8 सीटों पर दर्ज की जीत..

September 1, 2020 by No Comments

बीजेपी शासित गुजरात में कांग्रेस को एक बड़ी कामयाबी हासिल हुई है। बताया जा रहा है। यहां पर कांग्रेस ने अमूल डेयरी के नाम से मशहूर कैराना जिला कोऑपरेटिव मिल्क प्रोडक्शन यूनियन लिमिटेड का प्रतिनिधि करने वाले बोर्ड ऑफ डायरेक्टर के चुनाव में 11 में से 8 सीटों पर जीत हासिल की हैं। यहां पांच साल बाद निदेशक मंडल चुनने के लिए बीते शनिवार को चुनाव हुए थे।

अमूल डेयरी सोसाइटी विभाग परिसर में हुई वोटों की गिनती मैं मतार से भाजपा विधायक केसर सिंह सोलंकी कांग्रेस के संजय पटेल से हार गए हैं।
इसके अलावा आनंद से कांग्रेस विधायक कांती सोढा परमार ने 41 वोटों से जीत हासिल की जबकि बोरसद से कांग्रेस विधायक राजेंद्रसिन्हा परमार बोरसद-अंचल सीट से जीत गए। परमार अमूल के उपाध्यक्ष भी हैं। कांग्रेस के पार्टी के अन्य विजेताओं में खम्भात से सीता परमार, पेटलाद से विपुल पटेल, कथलल से घीला जला, बालासिनोर से राजेश पाठक और महमदवद से गौतम चौहान शामिल हैं।

आनंद ब्लॉक में कांग्रेस कांती सोढा को कुल 107 वोटों में से 41 मत मिले, इनमें से तीन वोट खारिज कर दिए गए। जबकि दूसरे नंबर पर रहे भाजपा विधायक गोविंद परमार को 37 वोट मिले। इसी तरह भारत सोलंकी को 24, नटवरसिंह चौहान और शिव परमार को एक-एक वोट मिला। वहीं, खम्भात में सीता परमार को 98 में से 73 वोट मिले। एक वोट खारिज कर दिया गया। अन्य उम्मीदवारों में हिरणअक्शी पटेल को 14 वोट मिले और दक्ष पटेल को 10 वोट मिले।

बोरसद में राजेंद्रसिंह परमार की जीत कांग्रेस के लिए महत्वपूर्ण रही, क्योंकि अनुभवी नेता ने बोरसद ब्लॉक में सभी 93 वोट हासिल किए। पेटलाद में 91 वोट डाले गए, जिनमें से तीन वोट खारिज कर दिए गए। यहां कांगेस के विपुल पटेल ने अपनी जीत दर्ज करते हुए अन्य 90 वोटों में से 45 वोट हासिल किए।

बालासिनोर ब्लॉक में भाजपा के पूर्व विधायक राजेश पाठक ने कुल 86 मतों में से 62 मतों से जीत दर्ज की। कथलाल में डाले गए 98 मतों में से कांग्रेस के घेला ज़ला ने 48 मतों से जीत हासिल की, जबकि अन्य उम्मीदवारों राजेश ज़ला और शना सोदा परमार और राजेंद्र पटेल को क्रमशः 28, 19 और 3 मत मिले।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *