ऑनलाइन शॉपिंग से मंगवाई 5 लाख की बिल्ली, बॉक्स खोला तो उड़ ही गए होश..

May 30, 2022 by No Comments

सब कुछ ऑनलाइन होने के कार’ण लोग शॉपिंग भी ऑनलाइन करना पसंद करते हैं। अलग अलग वेबसा’इट से अपने पसंदीदा और ज़रूरत की चीजें ऑ’र्डर कर के लोग घर बैठे ही प्राप्त कर लेते हैं। जहां ऑनलाइन शॉपिंग के कई फायदें हैं तो इसके कुछ नुक’सान भी है। कभी कभी ऐसा होता है कि हमने आर्डर कुछ और किया होता है और ग़लती से हमारे पास कुछ और आ जाता है.

एक समस्या ये भी है कि कई बार ऑनलाइन हमें जो दिखता है वही नहीं निकलता. या कई बार ऐसा भी होता है कि हम सारी डिटेल पढ़े बिना ही सामान आर्डर कर देते हैं जिसकी वजह से जो सामान हम सोच रहे होते हैं उसकी जगह कुछ और हमारे घर आ जाता है. ऐसे मामले यूँ तो होते रहते हैं लेकिन कुछ मामले ऐसे हो जाते हैं जो भुलाए नहीं भूलते.

नुक’सान यह कि ऑनलाइन शॉपिंग के इस दौर में हम कभी कभी जो चीज़ें ऑर्डर करते हैं तो उसके साइज, कलर आदि में फर्क आ जाता है और कभी कभी तो को हम ऑ’र्डर करते हैं उसके बिल्कुल अलग ही सामान भेज दिया जाता है। ऐसा ही एक अजीबोगरीब माम’ला फ्रांस से सुनने को मिला है।

दरअसल, फ्रांस में रहने वाले एक शख्स को बिल्लि’यों से बहुत प्यार था, यही वजह है कि वह घर में बिल्ली पालना चाहते थे। इसी के चलते उन्होंने ऑनलाइन शॉपिंग करके सवाना ब्रिड की बिल्ली पसंद कर ऑर्डर कर दी, जिसको कीमत 6 हज़ार युरो यानी पांच लाख रुपए थी। जब इस शख्स का ऑ’र्डर आया तो बॉक्स खोलते ही शख्स के हो’श उड़ गए क्योंकि बॉक्स के अंदर से बिल्ली की जगह बाघ का बच्चा निकला।

खबरों की मानें तो नॉरमैंडी में एक कपल ने बिल्ली के लिए ऑनलाइन एड देखा था, जिसके बाद उन्हें उसे ऑ’र्डर भी कर दिया। ऑ’र्डर करने के ठीक एक दिन बाद डिलीवरी हुई, जिसमें बिल्ली की जगह तीन महीने का बाघ का बच्चा निकला। चौं’काने वाली बात तो ये भी है कि ये लोग इस बात से अनजान रहे.

ऑर्डर होने के एक हफ्ते तक इस कपल को मालूम नहीं चला कि यह बिल्ली नहीं बल्कि बाघ का बच्चा है, लेकिन बाद में शरीर की बना’वट से उन्हें ज्ञात हुआ तो उन्होंने पुलि’स को इस बात की जानकारी दी। जिसके बाद दो साल तक इस माम’ले की जांच चलती रही और आखिरकार अब इसका फैसला भी आ गया है।

Leave a Comment

Your email address will not be published.