गुजरात निकाय चुनाव में ओवैसी की पार्टी के इतने उम्मीदवारों ने हासिल की जीत…

February 23, 2021 by No Comments

हैदराबाद से लोकसभा सांसद और ऑल इंडिया मजलिस इत्तेहादुल मुस्लिमीन के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने बिहार में हुए विधानसभा चुनाव में जीत हासिल करने के बाद पश्चिम बंगाल और अन्य राज्यों में भी अपनी किस्मत आजमाने का फैसला लिया है। गुजरात के निकाय चुनावों में भी असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी ने अपना खाता खोल लिया है। बताया जा रहा है कि अमदाबाद के 2 वार्ड में असदुद्दीन ओवैसी ने जीत हासिल की है। अहमदाबाद नगर निगम के जमालपुर और मकतमपुरा में पार्टी को जीत मिली है।

आपको बता दें कि अहमदाबाद समेत छह महानगर पालिकाओं की कुल 576 सीटों पर 21 फरवरी को वोट डाले गए थे। 6 में से 5 महानगर पालिका यानी अहमदाबाद, राजकोट, वडोदरा, जामनगर और भावनगर में बीजेपी को बहुमत मिल गया गया है। आपको बता दें कि ऑल इंडिया ए मजलिस इत्तेहादुल मुस्लिमीन के अलावा गुजरात निकाय चुनाव में आम आदमी पार्टी ने भी बच्चे सीटों पर जीत हासिल की है। इसके अलावा कांग्रेस का प्रदर्शन निकाय चुनावों में काफी नि’राशा’जनक कर रहा है।

निकाय चुनाव के नतीजों से एक बात साफ हो गई है कि गुजरात भारतीय जनता पार्टी का गढ़ है और फिलहाल इस गढ़ में कोई दूसरा राजनीति दल सें’ध नहीं लगा सकता। नतीजों से साफ है कि गुजरात में भाजपा का ति’लि’स्म तोड़ पाना कांग्रेस तो क्या फिलहाल किसी विपक्षी दल की बस की बात नहीं है।

आपको बता दें कि अहमदाबाद में हार्दिक पटेल ने पूरी ताकत झों’की थी। उन्होंने सभी वार्ड में रैलियां की थी। इसके अलावा नु’क्कड़ सभा भी कीं गई थी। फिर भी कांग्रेस को यहां करारी शिकस्त मिली। वोटों की गिनती में तो एक वक्त पर एआईएमआईएम उम्मीदवार भी कांग्रेस उम्मीदवार से आगे निकलते दिख रहे थे। वहीं, बात करें सूरत की तो, तो यहां भी कांग्रेस की सूरत नहीं बदल पाई। पाटीदार स’मुदाय के गढ़ में भी कांग्रेस को आम आदमी पार्टी ने झटका दिया।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *