यूपी: ओवैसी के बयान से गरमाई सियासत, बाबरी मस्जिद पर बोले- जब तक जिंदा रहेंगे कौम को…

August 7, 2021 by No Comments

उत्तर प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव की तैयारी सभी राजनीतिक दलों ने शुरू कर दी है। साल 2022 के विधानसभा चुनावों के लिए तमाम राजनीतिक दल मैदान में उतर आए हैं। जहां भाजपा द्वारा राज्य भर में बड़े-बड़े होर्डिंग लगाकर पार्टी का प्रचार किया जा रहा है।

वहीं समाजवादी पार्टी राज्य भर में साइकिल रैली निकाल रही है। इसी बीच ऑल इंडिया मजलिस इत्तेहादुल मुस्लिमीन के अध्यक्ष और लोकसभा सांसद असदुद्दीन ओवैसी भी उत्तर प्रदेश में अपनी किस्मत आजमाने की तैयारी में जुट गए हैं। जिसके चलते असदुद्दीन ओवैसी ने एक बार फिर से पुराने मुद्दों पर सियासत करने शुरू कर दी है।

बताया जाता है कि शुक्रवार को असदुद्दीन ओवैसी ने अयोध्या में बाबरी मस्जिद को गिराए जाने के मुद्दे को उठाया और भाजपा पर हमला बोला। उन्होंने कहा कि जब तक हम जिंदा रहेंगे। कौम को बताते रहेंगे कि भाजपा ने बाबरी मस्जिद को शहीद किया। इस संदर्भ में उन्होंने आज तक न्यूज़ चैनल से बातचीत के दौरान कहा कि कोर्ट के फैसले को सही से पढ़ा जाए।

ऑल इंडिया मजलिस इत्तेहादुल मुस्लिमीन के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने कहा बाबरी मेरी मस्जिद थी और हमेशा रहेगी। उन्होंने कहा मैं तो इस बारे में खुलकर कहा हूं और आज भी कह रहा हूं। जब तक हम जिंदा रहेंगे।

अपनी नस्लों को हम बताते रहेंगे। आजाद भारत में सुप्रीम कोर्ट को धोखा दे कर बाबरी मस्जिद को भाजपा ने शहीद किया था। अगर भाजपा वहां मस्जिद शहीद नहीं करती तो क्या ये आज का फैसला आता वह मेरी मस्जिद थी और रहेगी।

उन्होंने उत्तर प्रदेश में अ’ल्पसंख्य’कों के शिक्षक स्तर पर भी बात की। उन्होंने कहा उत्तर प्रदेश में अ’ल्पसंख्य’कों की शिक्षा का स्तर बेहद कम है। उनको आगे बढ़ने के लिए अपनी राजनीतिक आवाज उठाने की जरूरत है। उन्होंने केंद्र की मोदी सरकार से सवाल किया कि उन्होंने 5 साल में अ’ल्पसंख्य’कों को आगे बढ़ाने के लिए क्या किया है।

गौरतलब है कि बिहार विधानसभा चुनाव में ऑल इंडिया मजलिस ए इत्तेहादुल मुस्लिमीन ने काफी कमाल का प्रदर्शन किया था। जिसके बाद से ही असदुद्दीन ओवैसी उत्तर प्रदेश में अपनी किस्मत आजमाने की कोशिश कर रहे हैं। उत्तर प्रदेश में ओवैसी ने कुछ राजनीतिक दलों के साथ गठबंधन करने का फैसला लेकर समाजवादी पार्टी और भाजपा की मुश्किलें बढ़ाने का काम किया है।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *