ओवैसी की पार्टी AIMIM का इस सीट पर रह शानदार प्रदर्शन, बसपा भाजपा को पछाड़ बनी…

March 10, 2022 by No Comments

बिहार चुनाव में शानदार प्रदर्शन के बाद उत्तर प्रदेश की राजनीति में असदुद्दीन ओवैसी फैक्टर को लेकर हर बार चुनाव में चर्चा होती रही है यूपी में ओवैसी की पार्टी ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) ने 100 से ज्यादा सीटों पर चुनाव लड़ा यूपी में मुस्लिम आबादी की वजह से ऐसी संभावना की जा रही थी कि वे कुछ हद तक प्रभाव डालने में कामयाब होंगे।

इस चुनाव में ओवैसी भी खूब जोर-शोर से प्रचार करते नजर आए। हालांकि चुनावी नतीजे AIMIM के प्रभाव का कुछ असर नहीं दिखाई दे रहे हैं चुनाव आयोग के अनुसार अभी तक (दोपहर 3.40) ओवैसी की पार्टी को पूरे सूबे से केवल 0.43 प्रतिशत वोट शेयर मिले हैं यूपी में कुछ छोटे-छोटे दलों के साथ गठबंधन के साथ मैदान में उतरी AIMIM ने अपने 103 उम्मीदवारों को टिकट दिया थ। पार्टी ने 19 हिंदू प्रत्याशियों को भी मैदान में उतारा था।

Guddu jamali

हालांकि, आजमगढ़ जिले के मुबारकपुर सीट को छोड़ दिया जाए तो किसी भी सीट पर पार्टी अपना छाप छोड़ने में नाकाम रही सूबे में पार्टी का खाता खुलना भी मुश्किल नजर आ रहा है इस बीच पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता वारिस पठान ने उम्मीद जताई है कि आगे पार्टी का प्रदर्शन और बेहतर होगा। उन्होंने कहा कि जीत और हार अल्लाह के हाथ में और यह लोगों का जनादेश है। पठान ने कहा, ‘हमने कड़ी मेहनत की, लोगों के बीच रहे और उनके दिल जीते। हमने अच्छी लड़ाई लड़ी और हमारे साथ लोगों का प्यार और दुआएं हैं।

आपको बता दें आजमगढ़ के बुनकर बहुल क्षेत्र विधानसभा मुबारकपुर में 15 राउंड की गिनती होने के बाद ऑल इंडिया मजलिस इत्तेहादुल मुस्लिमीन के प्रत्याशी शाह आलम उर्फ गुड्डू जमाली को 30579 मत प्राप्त हुआ था जबकि समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी अखिलेश यादव को 43580 मत प्राप्त हुआ था इस सीट पर बसपा 22632 मत पाकर दोसरे जबकि भाजपा के प्रत्याशी को अबतक 21835 मत प्राप्त हुआ था ।

Leave a Comment

Your email address will not be published.