खुद जेल में रहते हुए मौलाना ने करवाई हि’न्दू आ’दिवासी कै’दी की जमा’नत, जेलर ने कहा- ऐसा इतिहास में….

November 27, 2021 by No Comments

त्रिपुरा में जो हुआ वह सच सोशल मीडिया ही के जरिए सामने आया है जबकि सरकार और पुलिस ने मिलकर उस पर पर्दा डालने की कोशिश की लेकिन अब वहां से एक ऐसा मामला सामने आ रहा है दुनिया हैरान परेशान हो गई है एक मुस्लिम कैदी ने एक हिंदू कैदी को अपनी जमानत से पहले उसको जमानत करा दी आप भी चौंक गए होंगे नफरत के इस दौर में भी ऐसे मामले सामने आरहे हैं ।

जानाकरी के अनुसार इतिहास में ऐसा पहली बार हुए है कि किसी कैदी ने दूसरे कैदी की जमानत करवाई हो यह खबर त्रिपुरा से है जहां अल्लामा कमर गनी जो की तहरीक-ए-फरोग इस्लामी के सदर है उन्होंने जेल में रहते हुए एक आदिवासी लड़के की जमानत करवाई कैदी का नाम प्रभात है, उसपर साइकिल चोरी का करने का आरोप था और वो अपनी पूरी सज़ा भी काट चुका था।

लेकिन उसके पास ज़मानत करवाने के लिए पैसे और कोई जमानती ना होने की वजह से वो जमानत के बाद भी जेल में था यह बात जब अल्लामा कमर गनी को पता चली तो उन्होंने उस जेल के जेलर से बात करके पैसों का इंतज़ाम करके उस व्यक्ति की जमानत करवाई जेलर का कहना था कि यह पहली बार हुआ है जब किसी कैदी ने दूसरे कैदी की जमानत कराई हो ये सब बाते अल्लामा कमर गनी साहब ने मिल्लत टाइम्स से बात करते हुए बताई।

बता दे मौलाना कमर गनी उस्मान वही शख्स है जो त्रिपुरा के हिंसा प्रभावित इलाकों का जायजा लेने पहुंचे थे जहां से पुलिस के द्वारा उन्हें और उनके साथियों को गिरफ्तार कर लिया गया था।
अल्लामा कमर गनी और उनके साथियों पर UAPA लगा दिया गया जिसके चलते उन्हें धर्मतला थाने से 23 नवंबर को कोर्ट के सामने पेश किया गया था फिलहाल वो जमानत पर बाहर है और इस मामले की सोशल मीडिया में खूब चर्चा हो रही

Leave a Comment

Your email address will not be published.