एशिया कप से पहले पाक टीम में बगावत , बोर्ड के खिलाफ मोर्चा ,बोले – इंडिया से पहले..

August 15, 2022 by No Comments

एशिया कप से पहले पाकिस्तान क्रिकेट में बवाल मच गया है.दरअसल, यह बवाल सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट को लेकर मचा है.27 अगस्त से एशिया कप की शुरूआत होने वाली है. इस टूर्नामेंट में भारतीय टीम का पहला मुकाबला पाकिस्तान के खिलाफ 28 अगस्त को होगा.

भारतीय टीम इस टूर्नामेंट के लिए पूरी तरह से तैयार दिख रही है. पर इस एशिया कप के ठीक पहले पाकिस्तान क्रिकेट में बवाल मच गया है. दरअसल, पाकिस्तान क्रिकेट टीम के खिलाड़ियों ने पीसीबी के सामने अपना केंद्रीय अनुंबध को लेकर विरोध दर्ज कराया है.

खिलाड़ियों ने खोला पीसीबी के खिलाफ मोर्चा
पाकिस्तान क्रिकेट टीम के खिलाड़ियों ने पीसीबी के सामने अपना केंद्रीय अनुंबध को लेकर विरोध दर्ज कराया है. हालांकि सभी खिलाड़ी फिलहाल मान गए हैं लेकिन एशिया कप के बाद पीसीबी और खिलाड़ियों की मीटिंग होगी.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार पाकिस्तान टीम के कप्तान बाबर आजम,शाहीन अफरीदी,मोहम्मद रिजवान जैसे स्टार प्लेयर ने बोर्ड के खिलाफ सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट में बदलाव करने को कहा है. कई खिलाड़ियों ने अभीतक कॉन्ट्रैक्ट पर साइन भी नहीं किया है.

बोर्ड ने खिलाड़ियों पर लगाई कई पाबंदियों
आपको बता दें कि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने हाल ही में 33 सेंट्रल कॉन्ट्रैक्टस का एलान किया है. इसमें वनडे, टी20 और टेस्ट के लिए अलग-अलग कॉन्ट्रैक्ट हैं. पाकिस्तान के लिए कुछ ही प्लेयर हैं जो तीनों फॉर्मेट खेलते हैं.

नीदरलैंड दौरे के पहले पीसीबी ने खिलाड़ियों को कॉन्ट्रैक्ट साइन करने को कहा पर कई प्लेयर्स ने इसपर आपत्ति दर्ज कराई और इसे अभी साइन नहीं किया है.पीसीबी के अनुबंध में कई तरह की खामियां है.इसमें विदेश में होने वाली टी20 लीग में भाग न लेने की इजाजत,आईसीसी इवेंट्स में फोटो के राइट्स, ऐड सहित कई चीजों को शामिल किया गया था. इसके बाद प्लेयर्स ने इसपर विरोध दर्ज किया है.

कई खिलाड़ी हैं नाखुश
पीसीबी पाकिस्तान के खिलाड़ियों को टेस्ट मैच खेलने के लिए 8 लाख रुपये, वनडे के लिए 5 लाख और टी20 के लिए पौने चार लाख पाकिस्तानी रुपये देती है.

Leave a Comment

Your email address will not be published.