फारूकी की इस गलती से जीत के करीब पहुंच कर भी हार गई अफगानिस्तान, नसीम शाह ने….

September 7, 2022 by No Comments

एशिया कप के सांसें थाम देने वाले रोमांचक मुक़ाबले में पाकिस्तान ने चार गेंदें शेष रहते अफ़ग़ानिस्तान को एक विकेट से हरा दिया है. अफ़ग़ानिस्तान की टीम के इस हार के साथ ही भारत के फ़ाइनल में पहुंचने की उम्मीदें भी खत्म हो गई है अफगानिस्तान ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए 20 ओवरों में 6 विकेट के नुक़सान पर 129 रन बनाए थे।

अफ़ग़ानिस्तान की तरफ़ से सबसे ज़्यादा 35 रन इब्राहिम ज़ादरान ने बनाए बेहद कम स्कोर होने के बावजूद अफ़ग़ानिस्तान ने पाकिस्तान की बल्लेबाज़ी को बांधे रखा था. अंतिम 12 गेंदों पर जीत के लिए पाकिस्तान को 21 रन बनाने थे अफ़ग़ानिस्तान की तरफ़ से फ़रीद ने 19वां ओवर फेंका फ़रीद ने दूसरी ही गेंद पर हारिस रऊफ के शून्य पर आउट कर दिया. इसी के साथ पाकिस्तान के आठ विकेट गिर गया।

वही जबको पिछले ही ओवर की अंतिम गेंद पर ख़ुशदिल शाह को फ़ज़लुल्लाह फ़ारूक़ी ने बोल्ड कर दिया था पाकिस्तान की ओर से तेज़ बल्लेबाज़ी कर रहे आसिफ़ अली ने 19वें ओवर की चौथी गेंद पर छक्का लगाकर अफ़ग़ानिस्तान पर दबाव बना दिया था लेकिन फ़रीद ने अगली ही गेंद पर उन्हें कैच आउट करा दिया अंतिम सात गेंदों पर पाकिस्तान को जीत के लिए 12 रन बनाने थे और सिर्फ़ एक विकेट पाकिस्तान के पास बचा था।

आसिफ़ अली 8 गेंदों पर 16 रन बनाकर पवेलियन लौट गये थे अफ़ग़ानिस्तान की तरफ़ से आख़िरी ओवर फ़ज़लुल्लाह फ़ारूक़ी ने फेंका पाकिस्तान को 6 गेंदों पर 11 रन बनाने थे और सिर्फ़ एक विकेट उसके हाथ में था नसीम शाह ने बीसवें ओवर की पहली ही गेंद पर छक्का लगा दिया. फ़ज़लुल्लाह फ़ारूक़ी ने यॉर्कर करने के चक्कर में फुलटॉस फेंक दी और मैच एक बार फिर पाकिस्तान की तरफ़ झुक गया।

फ़ज़लुल्लाह ने अगली ही गेंद पर फिर वही ग़लती की और वहीं अंजाम हुआ नसीम शाह ने फुलटॉस को पवेलियन के बाहर भेज दिया और इस तरह चार गेंदें शेष रहते पाकिस्तान ने ये रोमांचक मुक़ाबला जीत लिया अफगानिस्तान के इस हार से भारत की जो उम्मीद थी फाइनल तक पहुंचने की वो भी टूट गई ।

Leave a Comment

Your email address will not be published.