पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव परिणाम के ताजा रुझानों के अनुसार ममता बनर्जी की पार्टी तृणमूल कांग्रेस तीसरी बार हैट्रिक लगाती हुई दिख रही है। अब तक आए परिणामों के अनुसार चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर की भविष्यवाणी सही होती हुई दिखाई दे रही हैं। बंगाल चुनाव के नतीजों के बीच प्रशांत किशोर ने गृहमंत्री अमित शाह पर तंज कसते हुए कहा है कि उन्होंने 40 रैली की इसका मतलब यह नहीं कि TMC हार जाएगी।

रविवार को पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव परिणामों के बीच ममता बनर्जी के चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने एनडीटीवी से बात करते हुए गृहमंत्री अमित शाह पर तंज कसा है। प्रशांत किशोर से जब पूछा गया कि अमित शाह शाह ने करीब 40 रैलियां की थीं, इसके बावजूद दीदी बाजी मार गईं, तो उन्होंने ने कहा कि उन्होंने 40 रैली की, इसका मतलब यह नहीं कि तृणमूल हार जाएगी।

इसके अलावा प्रशांत किशोर ने कहा कि अगर कोई बड़ी रैलियां करता है तो इसका यह मतलब नहीं है कि वह चुनाव जीत जाएगा। 2019 में हुए लोकसभा चुनाव में ममता बनर्जी की रैलियों में काफी भीड़ आती थी लेकिन इसके बावजूद भी वो 18 सीटें हार गईं थी। साथ ही प्रशांत किशोर ने चैटहाउस लीक वाली बात को लेकर कहा कि पश्चिम बंगाल में प्रधानमंत्री मोदी की लोकप्रियता का यह मतलब नहीं है कि यहां तृणमूल कमजोर है। बता दें कि चैटहाउस पर पत्रकारों के साथ बातचीत में प्रशांत किशोर ने कहा था कि पश्चिम बंगाल में प्रधानमंत्री मोदी काफी लोकप्रिय हैं।

इस दौरान जब तृणमूल कांग्रेस के रणनीतिकार प्रशांत किशोर से यह पूछा गया कि भाजपा को 100 सीटें मिलने वाली आपकी बात सच हो गई और अब यह लगता है कि आपको इस काम को छोड़ने की जरुरत नहीं पड़ेगी। तो उन्होंने मजाक भरे लहजे में कहा कि वो चुनाव को जीतने के बाद भी इस काम को छोड़ सकते हैं। बता दें कि पिछले दिनों प्रशांत किशोर ने ट्वीट कर कहा था कि अगर भाजपा 100 सीटें को पार कर लेती है तो वो चुनावी रणनीति बनाने वाला काम छोड़ देंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.