कोविड 19 जैसी भया नक महामा’री के बीच लोगों को इसके वै’क्सी’न का बेसब्री से इंतजार था। आखिर कार इस वैश्विक महा मा’री का वैक्सीन तो बना दिया गया लेकिन ये कितना सफल हुआ। वो समय ही बताएगा लेकिन हाल में कुछ लोगों ने जब ये वै’क्सीन ली उनमें से कुछ लोगों का अनुभव काफी अच्छा नहीं रहा। पुर्तगाल में रहने वाली एक हेल्थ वर्कर जिन्होंने वैक्सी’न ली उसके दो दिन बाद ही उनकी मौ’त हो गई।

जिसे देख कर फिल हाल अनुभव हो रहा है कि शायद वैक्सीन बनाने में जल्दबाजी की गई है। पुर्तगाल में फाइजर वैक्सीन लेने के बाद ये घटना देखने को मिली है। आपको बता दें कि सोनिया असोवेदो जो कि 41 साल की थी। उनके दो बच्चे भी हैं। वो एक कैं’सर अस्पताल में काम करती थी। सोनिया ने फाइजर वैक्सीन ली थी। जिसके बाद उनमें कोई साइड इफेक्ट नहीं पाया गया। लेकिन 48 घटें बाद अचानक मौ’त हो गई।

उनके पिता अबिलिया असेवेदो ने बताया कि उनकी बेटी एकदम ठीक थी। उसे कोई हेल्थ प्रोब्लम नहीं थी। उन्होंने बताया कि उनकी बेटी ने कोरो’ना वै’क्सीन जरूर लगवाई थी। हालांकि उसमें कोई भी लक्षण नहीं था। उनके पिता ने बताया कि वो नहीं जानते कि उनकी बेटी के साथ क्या हुआ वो केवल मौ’त का कारण जानना चाहते हैं।

वो नहीं समझ पा रहे हैं कि आखिर कार उनकी बेटी की मौ’त का वजह क्या है। सोनिया का पोस्ट मार्टम किया जा रहा है और मौ’त की वजह जानने की कोशिश कुछ जा रही है। उन्होंने 30 दिसबर को वैक्सीन ली थी। नया साल के जश्न मनाने के बाद अगले दिन उनकी मौ’त होने गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published.